• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus Update: देश में कोरोना के मामले 3 लाख के करीब पहुंचे, दिल्ली-मुंबई के बाद चेन्नई में बढ़ाई टेंशन

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक 2.8 लाख लोगों तक कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। सिर्फ जून के बात करें तो मामलों में बड़ी तेजी आई है। कुल संक्रमण मामलों में से एक-तिहाई मामले सिर्फ पिछले 10 दिनों में मिले है। सिर्फ जून के आंकड़ों को देखें तो 10 दिनों में देश भर में कोरोना के 90 हजार नए मामले सामने आए हैं।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने बदला टिकट चेकिंग का तरीका, ट्रेन में सवार होने से पहले करना होगा ये कामयात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने बदला टिकट चेकिंग का तरीका, ट्रेन में सवार होने से पहले करना होगा ये काम

भारत में कोरोना के मामलों में आई तेजी

भारत में कोरोना के मामलों में आई तेजी

भारत में तेजी से बढ़ रहे मामलों के चलते अब दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या के आधार पर भारत 12वें नंबर पर पहुंच गया है। देश में कोरोना से अब जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के आंकड़े के मुताबिक, भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 2.8 लाख से अधिक पहुंच गई है। वहीं 7745 लोगों की अब तक मौत हो गई है। वहीं अब तक 1 लाख 35 हजार के करीब मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।

कोरोना मरीजों के ठीक होने के मामले में भारत विश्व में 9वें नंबर पर

कोरोना मरीजों के ठीक होने के मामले में भारत विश्व में 9वें नंबर पर

भारत करोना मरीजों के ठीक होने के मामले यह नौवें स्थान पर है। अगर एक नजर विश्व के बड़े देशों पर डाले तो दुनिया में 4 लाख लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा बैठे हैं। पूरी दुनिया में 73 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

दिल्ली-मुंबई के बाद अब चेन्नई ने बढ़ाई टेंशन

दिल्ली-मुंबई के बाद अब चेन्नई ने बढ़ाई टेंशन

वहीं भारत में दिल्ली और मुंबई के बाद चेन्नई में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 हजार को मार कर चुकी है, जबकि सबसे ज्यादा 3289 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं राजधानी दिल्ली की सरकार ने बढ़ते कोरोना संकट के बीच गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दिल्ली में कोरोना के मामलों ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की मुश्किल बढ़ा दी है। यहां तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली 31 हजार से अधिक कोरोना मरीज है। वहीं अब चेन्नई की तस्वीर लोगों को डरा रही है। अगर तमिलनाडु की बात करें तो यहां 34914 कोरोना संक्रमित मरीज है। वहीं सिर्फ चेन्नई 8 जून तक कोरोना वायरस से 460 लोगों की मौत हो गई है। सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशालय द्वारा घोषित 224 के आंकड़ों से दोगुने लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक नगर निगम की मृत्यु रजिस्ट्री की जांच से पता चला है कि डीपीएच द्वारा बनाए गए मृत्यु रजिस्टर में दर्ज मौत की तुलना में 236 अधिक मौतें दर्ज की गई थीं। चेन्नई में कोरोना संक्रमितों की संख्या ने रफ्तार पकड़ ली है।

English summary
Coronavirus Latest Update in India, After Mumbai and Delhi, Chennai condition going Worst, 3 Lakh Corona Positive Cases in India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X