• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में कोरोना आखिरी पड़ाव पर, पिछले 24 घंटों में 1675 नए मामले, सक्रिय केस 14841

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 मई। देश में कोरोना के मामले अब धीरे-धीरे खत्म हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1675 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1635 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना से 31 लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में अब कोरोना के एक्टिव मामले 14841 लोग बचे हैं। डेली पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह 0.41 फीसदी है। अभी तक कोरोना महामारी देश में 524490 लोगों की जान ले चुका है। देश में अभी तक कोरोना वैक्सीन की 1925270955 डोज दी जा चुकी है। पिछले 24 घंटों में 1376878 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई है। बता दें कि सोमवार को कोरोना के 2022 नए मामले सामने आए थे जबकि 46 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी।

    Covid-19 India Update: भारत में 1,675 कोरोना मामले | Corona Update | वनइंडिया हिंदी
    corona

    इसे भी पढ़ें- अकाल तख्त ने कहा- अपने पास आधुनिक लाइसेंसी हथियार रखें सिख, ये वक्त और हालात की जरूरत VIDEOइसे भी पढ़ें- अकाल तख्त ने कहा- अपने पास आधुनिक लाइसेंसी हथियार रखें सिख, ये वक्त और हालात की जरूरत VIDEO

    इस बीच अच्छी खबर यह है कि फाइजर ने 5 साल तक के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन की ट्रायल रिपोर्ट को जारी कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पांच साल तक के बच्चों पर फाइजर की वैक्सीन की तीसरी डोज 80 फीसदी असरकारक है। फाइजर ने एफडीए को इस वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी देने के लिए आवेदन किया है। ऐसे में अगर एफडीए इस वैक्सीन को अनुमति दे देता है तो जल्द ही पांच साल से कम उम्र के बच्चों को भी कोरोना वायरस की वैक्सीन दी जाएगी। यह वैक्सीन वयस्कों की तुलना में 10 गुना कम बच्चों को दी जाएगी। वैक्सीन को अनुमति देने के लिए एफडीए ने एक कमेटी का गठन किया है जोकि 15 जून तक अपनी रिपोर्ट को सौंप सकता है।

    Comments
    English summary
    Corona is in last phase India reports 1675 new case active case stands 14841
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X