• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विस्तारा एयरलाइंस ने अपने 1200 सीनियर कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर जाने को कहा

|

नई दिल्ली। विमानन कंपनी विस्तारा ने अपने कर्मचारियों को तीन दिन के लिए बिना वेतन छुट्टी पर जाने को कहा है। विस्तारा एयरलाइंस के सीईओ लेस्ली थंग ने बुधवार को कहा कि कंपनी ने अपने सीनियर कर्मचारियों को तीन दिन की अनिवार्य छुट्टी पर जाने को कहा है। कर्मचारियों को 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच तीन दिनों के अवकाश पर भेजा जाएगा।

without pay for 3 days

विमानन कंपनी विस्तारा के इस फैसले से करीब 1200 कर्मचारी प्रभावित होंगे। विमान कंपनी के चालक दल के सदस्यों और ग्राउंड हैंडलिंग सेवा जैसे विभाग के बाकी 2800 कर्मचारी इससे प्रभावित नहीं होंगे । कंपनी की ओर से कह गया है कि देश में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद तीन मई 2020 तक अपने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। लगातार उड़ाने बंद होने से कंपनी की माली हालत पर इसका असर पड़ रहा है। इससे हमारे सामने नकदी प्रवाह पर भी असर हो रहा है, जो और बढ़ेगा क्योंकि लॉकडाउन की अवधि में कोई आय नहीं होगी। ऐसे में कंपनी ने नकदी प्रवाह को कायम रखने के लिए सीनियर कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजने का फैसला लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। 14 अप्रैल को इसे 20 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। इस दौरान घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद हैं। बता दें कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ने की वजह से लॉकडाउन किया गया है।

भारत और दुनियाभर के ज्यादातर देशों में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को भारत में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 11,440 पर पहुंच गए हैं। अब तक 377 मौतें इस वायरस के चलते हो चुकी हैं। दुनिया में इस वायरस से पीड़ितों की संख्या अब बीस लाख के करीब पहुंच गई है। दुनियाभर में अब तक 19,97,860 लोगों में संक्रमण पाया जा चुका है। इससे अब तक एक लाख 26 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

पिछले दो दिनों में कोरोना ने देश में पकड़ी रफ्तर, 6 दिन में आंकड़ा हो सकता है 20 हजार के पार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vistara to send employees on compulsory leave
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X