• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शहर के बाद अब गांव को भी अपने चपेट में ले रही है कोरोना की तीसरी लहर, तेजी से बढ़े मामले

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जनवरी। कोरोना महामारी एक बार फिर से देश को अपनी चपेट में ले रही है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। चिंता की बात यह है कि संक्रमण शहरी इलाकों के बाद अब ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहा है। पिछले एक हफ्ते के दौरान ग्रामीण इलाकों में संक्रमण के मामलों में काफी तेजी देखने को मिली है। इस साल की शुरुआत की बात करें तो शहरी इलाकों मुंबई, दिल्ली ,चेन्नई, कोलकाता में 50 फीसदी संक्रमण के मामले मिले, लेकिन बुधवार को इसमे कमी देखने को मिली और इन जगहों पर संक्रमण के अब कुल 35 फीसदी मामले हैं। वहीं ग्रामीण इलाकों की बात करें तो साल की शुरुआत में ग्रामीण इलाकों में संक्रमण के कुल मामले सिर्फ 6 फीसदी थे लेकिन पिछले 12 दिनों में यह दोगुना हो गए हैं और 12 फीसदी तक पहुंच गए हैं।

corona

इसे भी पढ़ें- दिल्ली के एलएनजेपी और जीटीबी अस्पताल में रूटीन सर्जरी बंद, कोरोना की स्थिति को देखते हुए लिया गया फैसलाइसे भी पढ़ें- दिल्ली के एलएनजेपी और जीटीबी अस्पताल में रूटीन सर्जरी बंद, कोरोना की स्थिति को देखते हुए लिया गया फैसला

साल की शुरुआत के पांच दिन की बात करें तो ग्रामीण इलाकों में कोरोना के कुल 58000 मामले ही थे। लेकिन पिछले पांच दिनों की बात करें तो यहां सक्रमण की संख्या 2.12 लाख तक पहुंच गई है, जोकि 266 फीसदी की बढ़ोतरी है। इसी समय में अगर शहरी इलाकों की बात करें तो संक्रमण के मामले 1.8 लाख से बढ़कर 6 लाख तक पहुच गए, जोकि 233 फीसदी की बढ़ोतरी है, जोकि ग्रामीण इलाकों में संक्रमण से कुछ कम है। भारत में गुरुवार को कोरोना के 259291 मामले सामने आए थे, जोकि तीसरी लहर में एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं। बुधवार को 18.86 लाख लोगों का टेस्ट किया गया था।

Comments
English summary
Corona cases rise in rural India a warning to follow protocol more strictly.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X