• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में फिर बढ़े कोरोना के मामले, आए 34% अधिक केस

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, जुलाई 29: कर्नाटक और राजधानी बेंगलुरु ने आज कोविड के मामलों में भारी वृद्धि दर्ज की गई है। राज्य ने आज 2,052 नए मामले दर्ज किए, जो कल के 1,531 के मुकाबले 34 प्रतिशत अधिक है। बेंगलुरु में 505 मामले दर्ज किए गए, जो कल की 373 की गिनती से 34 प्रतिशत अधिक हैं। राज्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 23,253 है। राज्य का पॉजिटिविटी रेट 1.37 प्रतिशत था क्योंकि 1,48,861 नमूनों का टेस्ट किया गया था।

Karnataka and capital Bengaluru today recorded a steep spike in Covid cases.

कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के कारण 35 मौतें दर्ज की गई हैं। राज्य में कुल कोविड मामले अब 29 लाख का आंकड़ा पार कर गए हैं और अब तक कुल 36,491 लोगों की मौत हो चुकी है। कर्नाटक में कोरोना के एक्टिव केस की कुल संख्या 23,253 है। राज्य में सर्वाधिक केस राजधानी बेंगलूरु अर्बन से मिले हैं।राज्य में संक्रमण की दर 1.03 प्रतिशत जबकि मृत्यु दर 1.24 प्रतिशत हो गयी है।

कर्नाटक में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 2.96 करोड़ खुराक दी जा चुकी है। राज्य में आज दोपहर 3.30 बजे तक 1,00,224 कोरोनो वायरस टीकों की खुराक दी गई। कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान एक कड़े तालाबंदी के बाद कर्नाटक सरकार ने मामलों में गिरावट के साथ प्रतिबंधों में ढील दी। लेकिन एक बार फिर से राज्य में मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं। इस बीच, राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और बसवराज बोम्मई के कार्यभार संभालने के बाद स्थिति बदल गई है।

ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मांगी सैन्य मददऑस्‍ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मांगी सैन्य मदद

राज्य सरकार ने 19 जुलाई से सिनेमाघरों को खोलने की भी अनुमति दी और रात के कर्फ्यू की अवधि को एक घंटे कम कर दिया था। कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को 26 जुलाई से ऑफलाइन कक्षाएं आयोजित करने की अनुमति दे दी गई है।वहीं राजधानी बेंगलुरू में व्यस्त समय में सड़कों पर यातायात भरा रहता है। बसों और ट्रेनों में पूरी तरह बैठने की अनुमति दी गई है। पूजा स्थल अब अनुष्ठान कर सकते हैं।

English summary
Karnataka and capital Bengaluru today recorded a steep spike in Covid cases.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X