• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CoronaVirus: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गिरा रिकवरी रेट, 88.31 फीसदी हुआ

|

नई दिल्ली, 15 अप्रैल: भारत में एक बार फिर कोरोना की लहर घातक हो रही है। पूरे देश में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ोतरी हो रही है। आज पहली बार ऐसा हुआ है, जब भारत ने एक दिन में 2 लाख से अधिक नए कोरोना केस दर्ज किए है। देश में महामारी के प्रकोप के बाद पहली बार इतने बढ़े आंकड़े दर्ज हुए हैं। इन आंकड़ों के सामने आने के बाद एक बार फिर साफ हो गया कि कोरोना अब फिर से बेकाबू हो रहा है। इसका बचाव सिर्फ मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग है, जिस पर लोगों को ध्यान देना होगा।

    Coronavirus India: 6 दिन में 10 लाख केस, कोरोना जितनी खतरनाक संक्रमण की रफ्तार | वनइंडिया हिंदी

    Corona Case in India

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,00,739 नए मामले दर्ज हुए हैं। इनके आने बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,40,74,564 हो गई है। पिछले 24 घंटों में हुई 1,038 नई मौतों के बाद कुल मौतों का आंकड़ा 1,73,123 पहुंच गया है। वहीं देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 14,71,877 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,24,29,564 है।

    बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक कोरोना की दूसरी लहर, 8 महीने के बच्चे हो रहे हैं भर्ती, सूरत में नवजात की मौतबच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक कोरोना की दूसरी लहर, 8 महीने के बच्चे हो रहे हैं भर्ती, सूरत में नवजात की मौत

    इसके अलावा पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर यानी रिकवरी रेट में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। कोविड-19 रिकवरी दर घटकर 88.31 प्रतिशत हो गई है। पूरे देश के सामने आए आंकड़ों में से 82 फीसदी से अधिक केस 10 राज्यों से आए हैं, जिनमें महाराष्ट्र, यूपी, एमपी, दिल्ली, छत्तीसगढ़, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु शामिल हैं।

    English summary
    corona case break all record in india daily recovery rate down
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X