• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संक्रमितों की संख्या नहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या चिंता का विषय: अरविंद केजरीवाल

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामलों की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिला है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण से मरने वालों को लेकर चिंता जाहिर की है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या चिंता का विषय नहीं है बल्कि कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या ज्यादा चिंता का विषय है। हमे कोरोना से मरने वालों के बारे में चिंतित होने की जरूरत है ना कि कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

kejriwal

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 2.14 लाख मामले हैं, जिसमे से 1.81 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में अभी तक 4715 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। पूरे देश की बात करें तो भारत में कोरोना के कुल मामले 49 लाख के करीब पहुंच चुके हैं जबकि कोरोना से अभी तक देश में 79722 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से देश में हर रोज 90 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं जोकि काफी चिंता का विषय है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि आज देश में अधिकतम मामले और मौतें मुख्य रूप से महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, यूपी, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना, ओडिशा, असम, केरल और गुजरात में हुई हैं, लेकिन हमारे प्रयासों से देश में कोरोना पर रोकथाम लगी है, प्रति 10 लाख भारत में 3,328 केस हैं और 55 मौतें हुई हैं, दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत में ये कम है, लोग जागरूक भी हैं और चीजों का ध्यान रखा जा रहा है।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

यही नहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि देशभर में आज कोरोना वायरस के कारण जो स्थिति है वो और भी भयानक हो सकती थी अगर लॉकडाउन न लगाया जाता, डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि पूरे देशभर में लॉकडाउन लगाना सरकार का साहसिक निर्णय था। यह अनुमान लगाया गया है कि इस फैसले से 14 से 29 लाख कोरोना के मामले और 37,000 से 78,000 मौतों को रोका गया।

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार के तीन 'काले' अध्यादेश किसान-मजदूर पर घातक प्रहार हैं: राहुल गांधी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Convern should be number of death due to coronavirus not number of infection Arvind Kejriwal.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X