• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में नर्सों को लेकर विवादित सर्कुलर पर मेडिकल सुप्रीटेंडेंट ने मांगी माफी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 09 जून। दिल्ली सरकार द्वारा संचालित जीबी पंत अस्पताल हाल ही में एक सर्कुलर को लेकर चर्चा में था। जिसमे सभी नर्स को कहा गया था कि वह आपस में काम के दौरान मलयालम भाषा में बात नहीं करें। इस सर्कुलर पर विवाद उठने के बाद अस्पताल की नर्सिंग सुप्रिटेंडेंट ने माफी मांग ली है। इस सर्कुलर की वजह से काफई विवाद हुआ था और लोगों ने इसका काफी विरोध किया था। विरोध के बाद सर्कुलर को वापस ले लिया गया था।

nurse

सर्कुलर पर विवाद के बाद नर्सिंग सुप्रिटेंडेंड ने कहा कि इस सर्कुलर को सकारात्मक सोच के साथ जारी किया गया था,इसके पीछे मलयालम बोलने वाली नर्सिंग स्टाफ के प्रति कोई गलत धारणा नहीं थी। लेकिन सर्कुलर को गलत तरह से पेश किया गया और मुझे सर्कुलर को समझाने का मौका तक नहीं दिया गया। अगर इससे किसी भी स्टाफ की भावना आहत हुई है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। साथ ही भविष्य में हम और भी सतर्क रहेंगे।

इसे भी पढ़ें- घर में घुस गया तेंदुआ, लोग कुंदी लगाकर दुबके, 7 घंटे की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने किया काबूइसे भी पढ़ें- घर में घुस गया तेंदुआ, लोग कुंदी लगाकर दुबके, 7 घंटे की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने किया काबू

यही नहीं दिल्ली सरकार ने गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल को इस विवादित सर्कुलर के चलते मेमो भी जारी किया था। मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर अनिल अग्रवाल की ओर से कहा गया कि सर्कुलर को अस्पताल के प्रशासन और दिल्ली सरकार की जानकारी के बगैर जारी किया गया, लिहाजा यह तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाता है। गौर करने वाली बात है कि इस सर्कुलर के खिलाफ मेडिकल से जुड़े लोगों ने खुलकर अपनी राय रखी और इसकी आलोचना की। जिसमे कई दिग्गज नेता भी शामिल हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सर्कुलर की भाषा पर आपत्ति जताई। जबकि शशि थरूर ने कहा कि यह कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता है, यह भारतीय नागरिकों के मौलिक अधिकार का हनन है। जीबी पंत अस्पताल के एक एधिकारी ने कहा कि अस्पताल में तकरीबन 850 नर्सिंग स्टाफ है, जिसमे से 400 मलयालम बोलने वाली हैं।

English summary
Controversial circular for nurses not to speak Malyalam superintendent apologised .
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X