• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले महीने नहीं होगा कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव, कोरोना को देखते हुए लिया गया फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 मई: कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की सोमवार को बैठक हुई है। बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर निराशा जाहिर की है। वहीं उन्होंने कोरोना से निपटने के केंद्र सरकार के तौर तरीकों से भी निराशा जाहिर की है। बैठक में कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष को लेकर भी बात हुई। सोनिया गांधी ने बताया है कि जून में नए अध्यक्ष को चुनने के लिए चुनाव होना है और इसका कार्यक्रम तैयार हो गया है। हालांकि पार्टी के सीनियर नेताओं ने कहा कि कोरोना का जिस तरह का संकट है, उसमें फिलहाल नए अध्यक्ष का चुनाव ना किया जाए। जिसके बाद चुनाव को टालने का फैसला लिया गया। जून में अब चुनाव नहीं होगा।

    CWC Meeting: बैठक में सख्त दिखीं Sonia Gandhi, बोलीं- हमें इससे सबक लेने की जरूरत | वनइंडिया हिंदी

    Sonia gandhi in CWC meeting on appointing full time Congress president

    कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में बोलते हुए सोमवार को सोनिया गांधी ने कहा, जब 22 जनवरी को हमने बैठक की थी तो उसमें फैसला किया था कि कांग्रेस के पू्र्णकालिक अध्यक्ष का चुनाव जून के मध्य तक कर लिया जाएगा। चुनाव प्राधिकरण प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने चुनाव का पूरा कार्यक्रम तैयार कर लिया है। वो आपको इसके बारे में जानकारी देंगे, जिसके बाद आप इस पर अपने सुझाव दें। इसके बाद कांग्रेस के सीनियर नेता जिसमें अशोक गहलोत, आनंद शर्मा और गुलाम नबी आजाद भी शामिल हैं, ने कहा कि इस कोरोना संकट में चुनाव ना कराया जाए। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष चुना गया था।

    बैठक में चुनाव नतीजों पर सोनिया दिखीं निराश

    बैठक में बोलते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि हाल के चुनावों में पांच राज्यों में कांग्रेस जिस तरह से फेल हुई है, वो काफी निराशाजनक है। ये चुनाव नतीजें स्पष्ट तौर पर बताते हैं कि हमें सुधार लाना होगा और अपनी चीजों को दुरुस्त करना होगा।

    पांच राज्यों के नतीजों पर CWC बैठक में सख्त दिखीं सोनिया गांधी, बोलीं- हमें सबक लेने की जरूरतपांच राज्यों के नतीजों पर CWC बैठक में सख्त दिखीं सोनिया गांधी, बोलीं- हमें सबक लेने की जरूरत

    मोदी सरकार पर भी भड़कीं सोनिया गांधी

    सोनिया गांधी ने कोरोना संकट पर बोलते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने टीकाकरण की अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिया है। सोनिया गांधी ने कहा कि इस संकट में सभी लोगों को तेजी से टीका लगाने की जरूरत है। सरकार को सभी को फ्री वैक्सीन मुहैया करानी चाहिए।

    English summary
    Sonia gandhi in CWC meeting on appointing full time Congress president
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X