• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में CWC की बैठक: राहुल गांधी और सोनिया सहित पार्टी के 52 नेता मौजूद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर: कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक शनिवार को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में जारी है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के 52 वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। 18 महीनों से अधिक समय के बाद पहली बार कांग्रेस नेताओं की ये ऑफलाइन बैठक हो रही है। इस बैठक में अशोक गहलोत, चरणजीत सिंह चन्नी, भूपेश बघेल और गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल जैसे कांग्रेस नेता बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी), पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है।

cwc

    Sonia Gandhi की G-23 को दो टूक, Congress के असंतुष्ट नेताओं से कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    इस बैठक में नए पार्टी अध्यक्ष से लेकर आने वाले चुनावों और वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा होगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव के साथ-साथ संगठनात्मक चुनावों पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी। इस बैठक में उत्तर प्रदेश, पंजाब,उत्तराखंड और गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तय की जाएगी।

    बैठक में लखीमपुर खीरी पर भी ध्यान दिया जाएगा। लखीमपुर खीरी में एक कार ने किसानों को रौंद दिया, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के कारण बड़े राजनीतिक विरोध हुए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की। सीडब्ल्यूसी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की मांगों का समर्थन करने की उम्मीद जताई जा रही है।

    कांग्रेस के अधिकांश नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी वापस आएं और पार्टी के अध्यक्ष का औपचारिक पद ग्रहण करें। खासकर जब से राहुल गांधी पार्टी के लगभग सभी प्रमुख फैसलों में गहराई से शामिल हैं। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "अगर राहुल गांधी या किसी सक्रिय कांग्रेस नेता को अध्यक्ष के रूप में चुना जाता है, तो तत्काल चुनाव नहीं हो सकता है।'' राहुल गांधी आखिरी कांग्रेस अध्यक्ष थे और उन्होंने 3 जुलाई 2019 को लोकसभा चुनाव के बाद इस्तीफा दे दिया था।

    ये भी पढ़ें- हरीश रावत के साथ राहुल गाँधी से मिलने पहुंचे नवजोत सिद्धू, बड़े फैसले का इंतजारये भी पढ़ें- हरीश रावत के साथ राहुल गाँधी से मिलने पहुंचे नवजोत सिद्धू, बड़े फैसले का इंतजार

    लेकिन सीडब्ल्यूसी और केंद्रीय चुनाव समिति जैसे विभिन्न निकायों के चुनाव के लिए संगठनात्मक चुनाव आवश्यक होंगे। पिछले साल, सीडब्ल्यूसी में, जब इन दो महत्वपूर्ण निकायों के लिए चुनाव कराने की मांग की गई थी तो राहुल गांधी ने सहमति व्यक्त की थी और पार्टी सहयोगियों को आश्वासन दिया था कि कम से कम कार्य समिति के लिए एक आंतरिक चुनाव होगा।

    English summary
    Congress Working Committee CWC meeting today, decision on internal elections likely
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X