• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

26 जुलाई से शुरू होगा कांग्रेस का 'लोकतंत्र के लिए बोलो' अभियान, BJP को ऑनलाइन घेरने की तैयारी

|

नई दिल्ली। निर्वाचित सरकारों को गिराने और संवैधानिक निकायों का दुरुपयोग करने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगातार प्रयासों के विरोध में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस रविवार, 26 जुलाई को एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान 'लोकतंत्र के लिए बोलो' का आयोजन करेगी। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। केसी वेणुगोपाल ने अपने ट्वीट में समर्थकों से इस अभियान में शामिल होने और लोकतंत्र को बचाने के लिए अपनी आवाज उठाने के लिए कहा।

    Rajasthan Crisis: Ashok Gehlot बोले, राष्ट्रपति भवन तक जाएंगे, PM आवास पर देंगे धरना |वनइंडिया हिंदी

    Congress will hold a nationwide Online Campaign Speak Up for Democracy

    बता दें कि राजस्थान में जारी सियासी संकट के लिए कांग्रेस ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित 19 कांग्रेस के बागी विधायकों के आक्रामक तेवर के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकार को बचाने के लिए प्रयासरत हैं। कांग्रेस ने आरोप लगया है कि सचिन पायलट और बीजेपी के मिलीभगत की वजह से ही राज्य में यह सियासी संकट पैदा हुआ है। इसके अलावा कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने राजस्थान में गहलोत सरकार को गिराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी जांच एजेंसियों का उपयोग कर उनके विधायकों के साथ हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास कर रही है।

    सिर्फ राजस्थान में ही नहीं जितने भी राज्यों में पहले कांग्रेस की सत्ता थी वहां बीजेपी ने यही किया है। बता दें कि राजस्थान से पहले मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व वाले गुट के बीजेपी में शामिल होने के बाद इसी साल मार्च में कमलनाथ की सरकार का पतन हो गया था। पिछले साल 2019 भी कर्नाटक में कुमारस्वामी की अगुवाई वाली कांग्रेस-जेडीएस सरकार भी गिर गई थी। विश्वास मत हासिल करने में नाकाम रहने के बाद पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने अपना इस्तीफा कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला को सौंप दिया था।

    बिहारः शव यात्रा में शामिल 16 लोग कोरोना संक्रमित, अभी तक प्रदेश में 235 मरीजों की हो चुकी है मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress will hold a nationwide Online Campaign Speak Up for Democracy
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X