• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार: कांग्रेस ने RJD को चेताया, नहीं मिली सम्मानजनक सीटें तो पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। 243 सीटों पर बिहार में 28 अक्टूबर से मतदान शुरू होने वाले हैं और 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। तारीखों का ऐलान होने के बाद अब राजनीतिक पार्टियां भी एक्टिव मोड में आ गई हैं। एक तरफ जहां बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी टीम का ऐलान किया, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने गठबंधन में सम्मानजनक सीटें नहीं मिलने पर अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

Congress warns RJD party will contest elections alone if honorable seats are not available

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीटों के बंटवारे को लेकर विपक्ष के गठबंधन में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। हालांकि चुनाव से पहले ही सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन मुश्किलों का सामना कर रहा है। जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से पहले ही किनारा कर लिया, वहीं अब कांग्रेस ने भी आरजेडी को चेताते हुए अकेले चुनाव लड़ने की धमकी दी है। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने शनिवार को कहा कि हमें सम्मानजनक सीटें नहीं मिलेंगी तो हम 243 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

बिहार: चुनाव ऐलान के एक दिन बाद जानिए NDA-महागठबंधन कितने पानी में?

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव में सम्मानजनक सीटों के लिए हम राष्ट्रीय जनता दल के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं। अगर बात बनीं तो हम साथ मिकर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अगर बात नहीं बनीं तो हम सभी 243 सीटों पर अकेले भी चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग (EC) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार विधानसभा इलेक्शन की तारीखों का ऐलान कर दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा, बिहार में तीन चरणों में मतदान कराए जाएंगे। पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को वोटिंग होगी, दूसरे चरण में 71 जिलों की 94 सीटों पर 3 नवंबर को और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान होगा। इसके बाद 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress warns RJD party will contest elections alone if honorable seats are not available
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X