India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भारत जोड़ो यात्रा में समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों से मिलेगी कांग्रेस, राहुल गांधी करेंगे अगुवाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जून कांग्रेस पार्टी की महत्वाकांक्षी भारत जोड़ो यात्रा की अगुवाई राहुल गांधी करेंगे। इस दौरान वह 16 राज्यों का दौरा करेंगे और समान विचाधारा रखने वाले विपक्षी दलों से मुलाकात करेंगे। यह पदयात्रा 2 अक्टूबर से शुरू होगी ,जिसे कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाला जाएगा। इस यात्रा की शुरुआत पहले ही हो चुकी है। इसके लि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की अगुवाई में एक कमेटी का गठन किया गया है जोकि इस पदयात्रा का सेंदेश देशभर में पहुंचाएगी और आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी की पहली पदयात्रा की शुरुआत करेगी।

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र का सियासी संकट पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, आज SC में अहम सुनवाईइसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र का सियासी संकट पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, आज SC में अहम सुनवाई

    Presidential Election 2020: Yashwant Sinha पर क्या बोले Rahul Gandhi? | वनइंडिया हिंदी | *Politics
    Rahul gandhi

    भारत जोड़ो यात्रा के लिए केंद्रीय को-ऑर्डिनेशन ग्रुप का गठन किया गया है,यह यात्रा कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ा गैर चुनावी अभियान है। इस अभियान में दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरर, रवनीत सिंह बिट्टू, केजे जॉर्ज, जोथी मणि, प्रद्युत बारदोलोई, जीतू पटवारी, सलीम अहमद शामिल हैं। यह यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब को कवर करेगी। पार्टी इस दौरान 3500 किलोमीटर का सफर तय करेगी, यह यात्रा पांच से छह महीने में पूरी की जाएगी, पूरा रूट पैदल ही कवर किया जाएगा।

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस यात्रा की अगुवाई करेंगेष पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राहुल गांधी इस पूरी यात्रा को पैदल ही कवर करना चाहते हैं। शुरुआत में उनका सुझाव था कि वह प्रतिदिन 30 किलोमीटर का सफर करेंगे, लेकिन फिर उन्हें कहा गया कि हर कोई इतना फिट नहीं है। इस यात्रा की योजना उदयपुर चिंतन शिविर के दौरान बनी। इसी दौरान राहुल गांधी ने कहा कि इसे पार्टी का कार्यक्रम बनाते हैं। बता दें कि इस चिंतन शिविर में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे, बैठक में पार्टी की पिछले चुनाव में हुई हार की समीक्षा की गई।

    Comments
    English summary
    Congress to begin its Bharat Jodo Yatra from 2 october Rahul Gandhi will lead.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X