• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी पर कांग्रेस का तीखा हमला, कहा-देश में विविधता का अपमान विदेश में गुणगान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 25: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं उस देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं जिसे मदर ऑफ डेमोक्रेसी का गौरव हासिल है। हमारी विविधता, हमारे सशक्त लोकतंत्र की पहचान है। एक ऐसा देश जिसमें दर्जनों भाषाएं हैं, सैकड़ों बोलियां हैं, अलग-अलग रहन-सहन, खानपान हैं। ये Vibrant Democracy का बेहतरीन उदाहरण है। अब कांग्रेस ने पीएम मोदी के संबोधन पर तीखा हमला बोला है।

 Congress targets PM Modis address at UNGA over Vibrant Democracy

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि, देश में विविधतावादी पहचान का अपमान और विदेश में गुणगान...ये दोहरा रवैया काम नहीं आएगा मोदीजी सच तो ये है कि आपके तानाशाही राज में लोगों को खान-पान पर पीटा जा रहा है। -विविधता को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। -Vibrant Democracy को Violence में बदलने की पुरजोर कोशिश जारी है।

कांग्रेस ने आगे कहा कि, ये मत भूलिए मोदी जी, लोकतंत्र के उसी गौरव को आप ध्वस्त करने पर आमादा हो। नफ़रत, विभाजनकारी सोच को बढ़ावा देकर आपने देश की लोकतांत्रिक परम्परा को कलंकित करने का काम किया है। ये भी मत भूलिए कि जिस लोकतंत्र की आप बात कर रहे हैं, उसमें आपका; आपकी विचारधारा का रत्ती भर योगदान नहीं है।

कांग्रेस ने पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के मिशन पर निशाना साधते हुए कहा कि, यदि केवल पीएम मोदी ही अपने स्वयं के भाषणों का सही अर्थ समझते हैं, तो भारतीयों को आज उनकी अपनी सरकार द्वारा नहीं छोड़ा गया होता। सबसे गंभीर संकटों के बीच 'आत्मनिर्भर' होने के लिए मजबूर किया जाता है।

भगवान ने नहीं दिये पैर तो हाथों पर सबसे तेज 20 मीटर चलकर ज़ियोन ने रच डाला इतिहासभगवान ने नहीं दिये पैर तो हाथों पर सबसे तेज 20 मीटर चलकर ज़ियोन ने रच डाला इतिहास

बता दें कि यूएनजीए में पीएम मोदी ने कहा कि प्रदूषित पानी सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी समस्या है। इस चुनौती का मुकाबला करने के लिए हम पूरे भारत में 17 करोड़ से अधिक घरों को स्वच्छ, पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए एक बड़ा अभियान चला रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व के सामने प्रतिगामी सोच और अतिवाद का खतरा बढ़ता जा रहा है।

English summary
Congress targets PM Modi's address at UNGA over Vibrant Democracy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X