• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीयूष गोयल के FDI वाले बयान पर कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- बेरोजगारी चरम पर, न नौकरी है न पैसा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जुलाई। वाणिज्य एवं उद्दोग मंत्री पीयूष गोयल के एफडीआई वाले बयान पर कांग्रेस ने केंद्र पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि जून में बेरोजगारी 9.17% थी। 29 जून तक 98.8 लाख लोग नौकरी की तलाश में थे। थोक मूल्य सूचकांक मुद्रास्फीति जून में 12.07 थी। आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम 101.84 रुपए हो गया है, जबकि डीजल का दाम 89.07 रुपए हो गया है। पीयूष गोयल जी, हमारे लोगों के पास न नौकरी है, न पैसा है, न भोजन है और न ही कोई आशा है। आपकी सरकार का धन्यवाद।

Piyush Goyal

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के उस बयान पर तंज कसा, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोविड-19 के प्रभाव और वैश्विक स्तर पर निवेश प्रवाह कम रहने के बावजूद साल 2020 में भारत को अब तक सबसे ज्यादा एफडीआई मिला। पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि 2020-21 में देश में FDI का प्रवाह 19 प्रतिशत बढ़कर 59.63 अरब डॉलर हो गया। साथ ही इक्विटी, पुन: निवेश वाली आय और पूंजी को मिलाकर कुल एफडीआई बीते वित्त वर्ष के दौरान 10 प्रतिशत बढ़कर 81.72 अरब डॉलर हो गया। साल 2019-20 में यह आंकड़ा 74.39 अरब डॉलर रहा था। उन्होंने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) होरासिस इंडिया द्वारा आयोजित एक वेबिनार में कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि इस साल भी हम अपने विदेशी निवेश में लगातार सात सालों की ऐतिहासिक ऊंचाइयों के इस क्रम को जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें: Pagasus: कांग्रेस ने ममता के भतीजे की जासूसी का किया दावा, PM मोदी पर निशाना

गोयल ने आगे कहा कि भारत का निर्यात भी अच्छी वृद्धि दर्ज कर रहा है और चालू वित्त वर्ष के अंत तक ये 400 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि 1 से 21 जुलाई के दौरान निर्यात 22 अरब डॉलर रहा है, जो इस महीने के अंत तक 32-33 अरब डॉलर को पार कर जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि विकास केंद्रित सुधारों ने भारत को एक समग्र आर्थिक परिवर्तन में सक्षम बनाया है। भारत तेजी से उत्पादकता, उद्दम, उद्दमिता और मांग के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार भविष्य के एक मजबूत भारत के निर्माण के संकल्प के साथ मजबूती से खड़ी है।

English summary
Congress targeted the center, said - unemployment is at its peak, there is neither job nor money
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X