• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नवाज के कबूलनामे पर कांग्रेस की मांग, पाक को आतंकी देश घोषित कराए मोदी सरकार

By Rizwan
|

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एक इंटरव्यू में मुंबई हमले में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ होने की बात कबूलने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार से पाकिस्तान को आतंकी मुल्क घोषित कराने और उस पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगवाने के लिए कदम उठाने को कहा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी के लिए यह लिटमस टेस्ट है। पीएम यह सुनिश्चित करें कि अंतरराष्ट्रीय बिरादरी पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करे और अपनी जमीन से आतंक को बढ़ावा देने के लिए उस पर कार्रवाई करें।

Congress Randeep Surjewala on former Pak PM Nawaz Sharif statement Mumbai attacks

सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी यह सुनिश्चित करें कि 26/11 मुंबई हमले में 166 भारतीयों की मौत के गुनहगारों के खिलाफ केस चले, उनके आतंकी कृत्य के लिए उन्हें फांसी मिले। सुरजेवाला ने कहा क जिस तरह कांग्रेस सरकार ने मुकदमे के बाद कसाब को फांसी पर लटकाया, उसी तरह उन गुनहगारों को भी सजा दी जाए।

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी अखबार द डॉन को दिए इंटरव्यू में कबूला है कि उनके देश में आतंकवादी सक्रिय है। भारत की ओर से डॉजियर और पुख्ता सबूत देने के बाद भी वहां की सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। यहां तक कि पाकिस्तान शुरू से ही इनकार करता आया है कि 2008 के मुंबई अटैक में उनकी कोई भूमिका नहीं है। नवाज शरीफ ने यह बयान उस वक्त दिया है, जब पाकिस्तान में आने वाले दो माह में आम चुनाव होने हैं।

इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने कहा, आतंकी संगठन सक्रिय हैं, क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत दे देनी चाहिए? मुझे बताइए।' रावलपिंडी आतंकरोधी अदालत में मुंबई हमलों का ट्रायल लंबित होने का हवाला देते हुए नवाज ने कहा, 'हमने सुनवाई क्यों नहीं पूरी की?'

नवाज शरीफ का कबूलनामा: मुंबई 26/11 अटैक में था पाकिस्तान के आतंकियों का हाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress Randeep Surjewala on former Pak PM Nawaz Sharif statement Mumbai attacks
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X