• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में कांग्रेस को एक और झटका, राज्यसभा सांसद केसी राममूर्ति ने दिया इस्‍तीफा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कर्नाटक से कांग्रेस के लिए एक बुरी खबर आ रही है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केसी राममूर्ति ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा उप राष्ट्रपति और राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू को सौंपा है, केसी राममूर्ति का इस्तीफे को स्वीकर कर लिया गया है। उनके पद त्यागने के बाद से ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Congress Rajya Sabha MP from Karnataka KC Ramamurthy give resignation Vice President

बता दें, राज्यसभा सांसद केसी राममूर्ति के इस्तीफे से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, राज्य में पार्टी पहले से ही कई संकट झेल रही है। कुछ महीने से कर्नाटक कांग्रेस में कोई हलचल नहीं दिखाई दिया, अपने इस्तीफे की खबरे से पहले पिछले हफ्ते ही केसी राममूर्ति भाजपा के कुछ टॉप लेवेल के नेताओं से मुलाकात की जिसके तुरंत बाद उनका इस्तीफा सामने आया है। शैक्षणिक संस्थानों के एक समूह के मालिक राममूर्ति को पार्टी के पूर्व महासचिव (संगठन) दिग्विजय सिंह द्वारा जून 2016 में राज्य इकाई के प्रतिरोध के बावजूद राज्य से राज्यसभा सदस्य बनाया गया था।

राहुल गाधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद भारत की सबरे पुरानी राजनीति पार्टी में को किसी न किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है। राममूर्ति से कुछ समय पहले ही कांग्रेस के भुवनेश्वर कालिता और संजय सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था । गोवा, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी कई नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया, कर्नाटक में कांग्रेस और जदएस के गठबंधन की सरकार गिरने के बाद से पार्टी के अनेक विधायकों ने पाला बदल लिया है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा विधानसभा चुनाव: इन 40 सीटों पर काफी मजबूत स्थिति में दिख रही है कांग्रेस

पूर्व में रह चुके हैं पुलिस अधिकारी
राजनीति में कदम रखने से पहले केसी राममूर्ति कर्नाटक पुलिसबल में अधिकारी थे, उन्हें इसी वर्ष सितंबर में कर्मियों, सार्वजनिक शिकायतों, कानून और न्याय पर संसदीय समिति का सदस्य नियुक्त किया गया था। बता दें इसी साल अगस्त में कांग्रेस के पूर्व चीफ कालिता ने भाजपा का दामन थामा है। कालिता को कांग्रेस ने कश्मीर मुद्दे पर व्हिप जारी करने की जिम्मेदारी दी थी, उसी दिन उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था।

English summary
Congress Rajya Sabha MP from Karnataka KC Ramamurthy give resignation Vice President
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X