• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला ने तारीख के साथ किया दावा- UPA सरकार में 6 बार हुई थी सर्जिकल स्‍ट्राइक

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव के बीच सर्जिकल स्‍ट्राइक और एयर स्‍ट्राइक को लेकर माहौल गर्म है। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने गुरुवार को कहा है कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। इतना ही नहीं राजीव शुक्‍ला ने सर्जिकल स्‍ट्राइक की तरीख और समय तक बतायी। राजीव शुक्‍ला ने कहा कि 'एक सर्जिकल स्ट्राइक 19 जून 2008 में जम्मू-कश्मीर में पुंछ के बट्टल सेक्टर में किया। दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक 30 अगस्त-1 सितंबर 2011 को नीलम नदी घाटी के शारदा सेक्टर में किया गया।

कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला ने तारीख के साथ किया दावा- UPA सरकार में 6 बार हुई थी सर्जिकल स्‍ट्राइक

वहीं, तीसरा सर्जिकल स्ट्राइक 6 जनवरी 2013 को सावन पात्ररा चेकपोस्ट पर किया गया। वहीं 27-28 जुलाई 2013 को नाजपीर सेक्टर में सर्जिकल स्ट्राइक किया गया। 6 अगस्त 2013 को नीलम वैली में सर्जिकल स्ट्राइक किया गया। 14 जनवरी को 2014 को भी एक सर्जिकल स्ट्राइक किया गया। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने बीजेपी द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के प्रचार को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि मनमोहन सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण नहीं किया।

हम लोग उस दल से जो सिर्फ योजनाओं को अंजाम तक पहुंचाते हैं। लेकिन उसकी गाथा नहीं गाते हैं। जबकि मौजूदा सरकार चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान सिर्फ और सिर्फ लहलहाती हुई सियासी फसल काटने की पुरजोर कोशिश कर रही है। राजीव शुक्‍ला ने अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि वाजपेयी सरकार में भी दो सर्जिकल स्‍ट्राइक हुए थे।

English summary
Congress' Rajiv Shukla claims six surgical strikes were conducted under UPA regime, starting from 2008.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X