India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

JEE (Main) Scam पर बोले राहुल गांधी, कहा- सरकार इस मामले को छिपाने की कोशिश कर रही

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 04 सितंबर: कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को जेईई-मेन्स परीक्षा 2021 में चल रही धांधली के खुलासे पर अब केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। दरअसल, सीबीआई ने दिल्ली, पुणे समेत 19 ठिकानों पर छापेमारी करते हुए जेईई-मेन्स परीक्षा के फर्जीवाड़ा का खुलासा किया था, जिसके बाद अब राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि यह छात्रों से जुड़ा बेहद अहम मुद्दा है, लेकिन इसको दबाने की कोशिश की जा रही है।

    JEE Mains 2021 में धांधली पर Rahul Gandhi का Modi Govt. पर बड़ा हमला | वनइंडिया हिंदी
    Rahul Gandhi

    शनिवार को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि जेईई (मेन) परीक्षा का उल्लंघन किया गया है। इस तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्र विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों से जूझते हुए बहुत कठिन तैयारी करते हैं। हम, एक राष्ट्र के रूप में, उनकी निष्पक्ष परीक्षा लेते हैं, लेकिन भारत सरकार इस मुद्दे को बेहतर तरीके से छिपाने की कोशिश कर रही है।

    बता दें कि कांग्रेस ने शनिवार को कथित जेईई मेन घोटाले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग की है। वहीं सीबीआई ने एफिनिटी एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों के खिलाफ कई अनियमितताओं के आरोप में मामला दर्ज किया है, जिसमें परीक्षा में रैंक की गारंटी के लिए मोटी रकम के बदले प्रॉक्सी उम्मीदवारों की व्यवस्था करना शामिल है।

    अब तक 7 लोग गिरफ्तार

    वहीं इस पूरे मामले में निजी संस्थान के दो निदेशकों सहित 7 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। निदेशक सिद्धार्थ कृष्णा और विशंबर मणि त्रिपाठी और संस्था के एक कर्मचारी ऋतिक सिंह को नौ सितंबर तक सीबीआई हिरासत में भेजा गया है।

    MP : राहुल गांधी के बयान पर नरोत्तम मिश्रा का पलटवार, बोले- कांग्रेस के लिए GDP का मतलब कुछ औरMP : राहुल गांधी के बयान पर नरोत्तम मिश्रा का पलटवार, बोले- कांग्रेस के लिए GDP का मतलब कुछ और

    मोटी रकम लेकर पेपर हल कराने का काम

    सीबीआई के एक बयान में कहा गया है कि आरोपी जेईई (मेन्स) की ऑनलाइन परीक्षा में हेरफेर कर रहे थे और इच्छुक छात्रों को शीर्ष एनआईटी में प्रवेश दिलाने में मदद कर रहे थे। सीबीआई ने कहा कि बड़ी रकम को ध्यान में रखते हुए साजिशकर्ता सोनीपत (हरियाणा) में एक चुने हुए परीक्षा केंद्र से रिमोट एक्सेस के माध्यम से आवेदक के प्रश्न पत्र को हल करके घोटाला कर रहे थे। जांच एजेंसी ने गुरुवार को देशभर में 19 स्थानों पर तलाशी ली थी, क्योंकि परीक्षा 2 सितंबर को हो रही थी।

    Comments
    English summary
    Congress Rahul gandhi statement on JEE Main Exam scam
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X