• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल का सरकार पर हमला- 'वैक्सीन नहीं, सबसे कम जीडीपी ग्रोथ, मौत के आंकड़े तोड़ रहे रिकॉर्ड'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 मई: कोरोना महामारी से जूझते हुए देश को एक साल से ज्यादा का वक्त हो गया है। हाल ही में महामारी की दूसरी लहर ने हालात को और ज्यादा बिगाड़ दिया, जहां रोजाना के केस की संख्या 4 लाख के पार चली गई। वैसे अब नए केसों पर लगाम लग गई है, लेकिन मौत का आंकड़ा 4000 के पार रहता है। इसके अलावा अर्थव्यवस्था पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा, जिसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है।

जीडीपी

राहुल गांधी ने एक डेटा शेयर किया है, जिसमें एशिया की जीडीपी और कोरोना से मौत का आंकड़ा है। लिस्ट में 2020 में भारत की जीडीपी ग्रोथ माइनस 8 प्रतिशत बताई गई, जबकि कोविड डेथ एक मिलियन की आबादी पर 212 है। इसी वजह से भारत लिस्ट में सबसे नीचे है। उन्होंने लिखा- वैक्सीन नहीं, सबसे कम जीडीपी ग्रोथ, सबसे ज्यादा कोविड से मौतें, क्या भारत सरकार इस पर रिस्पांस करेगी। अंत में उन्होंने पीएम के भावुक होने और पीएम केयर्स पर तंज कसते हुए लिखा कि पीएम क्राई (PMCries)।

    Coronavirus: Rahul Gandhi का PM Modi पर तंज, ‘एक तो महामारी, उस पर प्रधान अहंकारी | वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना- वैक्सीन कम हो रहीं...मौतें बढ़ रहीं...सरकार की नीति ध्यान हटाओ...तथ्य छुपाओराहुल गांधी का केंद्र पर निशाना- वैक्सीन कम हो रहीं...मौतें बढ़ रहीं...सरकार की नीति ध्यान हटाओ...तथ्य छुपाओ

    मगरमच्छ से की तुलना
    हाल ही में एक बैठक के दौरान पीएम मोदी कोरोना से हो रही मौतों को लेकर भावुक हो गए थे। जिस पर विपक्ष ने उनके आंसुओं को दिखावटी बताया था। इस पर राहुल ने लिखा कि मगरमच्छ निर्दोष है। वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि मोदी सिस्टम के कुशासन के चलते सिर्फ भारत में कोरोना के साथ-साथ ब्लैक फंगस महामारी है। वैक्सीन की कमी तो है ही, इस नयी महामारी की दवा की भी भारी कमी है। इससे जूझने के लिए PM ताली-थाली बजाने की घोषणा करते ही होंगे।

    English summary
    congress rahul gandhi No Vaccines Lowest GDP government response
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X