• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी ने लद्दाख पर लोकसभा में पेश किया स्थगन प्रस्ताव, कहा- वहां के लोगों को मिलेगा उनका हक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 दिसंबर: संसद का शीतकालीन सत्र जारी है। ऐसे में अभी तक 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन का गतिरोध खत्म नहीं हो रहा है, जिसके चलते संसद में विपक्ष का हंगामा लगातार जारी है। अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लद्दाख को राज्य के दर्जे के लिए चर्चा की मांग करते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। कांग्रेस नेता ने 'भारत के संविधान की छठी अनुसूची में लद्दाख को राज्य का दर्जा और शामिल करने" पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

    Winter Session 2021: Rahul Gandhi ने Ladakh पर Loksabah में पेश किया स्थगन प्रस्ताव | वनइंडिया हिंदी
    Rahul Gandhi

    इस दौरान मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं लद्दाख के मुद्दे को उठाना चाहता था, मैं लद्दाख के सब लोगों को कहना चाहता हूं कि डरो मत जो आपका है वो आपको मिलेगा। वहीं संसद में जारी विपक्ष के हंगामे के बारे में पूछे जाने पर भी राहुल गांधी ने कहा कि सदन को ऑर्डर में रखने की सरकार की जिम्मेदारी होती है ना कि विपक्ष की।

    राहुल गांधी ने सदन में चर्चा ना करने को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि उनके मंत्री को निलंबित किया जाए। इसी के साथ संसद में लखीमपुरखीरी पर चर्चा हो, लद्दाख के मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए, लेकिन सरकार करने नहीं दे रही है। जो भी अहम मुद्दे उठाने चाहते है सरकार कुछ भी नहीं करने दे रही है।

    Winter Session: संसद में आज गतिरोध को खत्म करने के लिए विपक्षी नेताओं से बात करेगी सरकार Winter Session: संसद में आज गतिरोध को खत्म करने के लिए विपक्षी नेताओं से बात करेगी सरकार

    आपको बता दें कि साल 2019 में केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करते हुए इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था, जिसको कश्मीर और लद्दाख के रूप में अलग किया था।

    Comments
    English summary
    Parliament Winter Session Congress Rahul Gandhi has given Adjournment Motion Notice in Lok Sabha to Ladakh issue
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X