• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तराखंड और गोवा के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, धन सिंह को टिहरी के टिकट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जनवरी: पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। ऐसे में गोवा में कांग्रेस पार्टी ने पूर्व सीएम प्रताप सिंह राणे की जगह पर पोरीम विधानसभा से अपना उम्मीदवार बदला है। वहीं उत्तराखंड में भी एक सीट पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा की है।

Congress

7 बार मुख्यमंत्री, 50 साल से विधायक

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक गोवा के पूर्व सीएम प्रताप सिंह राणे के स्थान पर कांग्रेस ने पोरीम विधानसभा क्षेत्र से रंजीत राणे को मैदान में उतारा है। बता दें कि प्रताप सिंह गोवा के 7 बार सीएम रह चुके हैं, इसी के साथ ही वो 50 साल से विधायक भी है। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रताप सिंह राणे ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह उनका निजी फैसला है और वे अब रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में पार्टी ने उनकी जगह पर पोरीम से रंजीत राणे को अपना चेहरा बनाया है।

सिद्धू या चन्नी में कौन होगा मुख्यमंत्री का चेहरा? राहुल गांधी ने दिया जवाबसिद्धू या चन्नी में कौन होगा मुख्यमंत्री का चेहरा? राहुल गांधी ने दिया जवाब

बीजेपी से आए धन सिंह नेगी को मिला टिकट

इसी के साथ कांग्रेस ने उत्तराखंड में भी एक सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। कांग्रेस ने भाजपा छोड़कर पार्टी में शामिल हुए धन सिंह नेगी को टिहरी से टिकट दिया है। बता दें कि हाल ही कांग्रेस नेता हरीश रावत से मुलाकात के बाद उन्होंने हाथ का साथ थाम लिया था। अब पार्टी ने उनको टिहरी से प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले पिछले बार वो भाजपा से इस सीट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे।

Comments
English summary
Congress nominated Ranjit Rane from goa Porim seat and Dhan Singh Negi from Tehri seat Uttarakhand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X