• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कृषि बिल को सुप्रीम कोर्ट में दी गई चुनौती, कांग्रेस सांसद ने दायर की याचिका

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कृषि विधेयकों पर देशभर में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को संसद से पास कराए गए 3 कृषि विधेयकों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। इसी बीच कांग्रेस ने कृषि बिल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। केरल से कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने सुप्रीम कोर्ट में कृषि अधिनियम को चुनौती दी है। संसद द्वारा पिछले सप्ताह पारित किए गए किसानों से जुड़े बिल को वापस लेने के लिए रिट याचिका दायर की गई है।

    Farm Bill 2020 :कांग्रेस सांसद ने SC में लगाई याचिका, कानून वापस लेने की मांग | वनइंडिया हिंदी

     Congress MP TN Prathapan to file a petition in Supreme Court against Farm Bills

    कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने मूल्य आश्वासन और फार्म सेवा अधिनियम, 2020 के किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौते के खिलाफ याचिका दाखिल की है। टीएन प्रतापन ने धारा 32 की धारा 2, 3, 4, 5, 6, 7, 13, 14, 18 और 19 की संवैधानिकता को चुनौती दी है। उनका कहना है कि यह संविधान के अनुच्छेद 14, 15 और 21 मूल अधिकारों का उल्लंघन है।

    वहीं दूसरी ओर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया कि हम केंद्र सरकार के नए कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। कृषि एक राज्य का विषय है। कृषि बिल हमें बिना पूछे पारित कर दिया गया है। यह पूरी तरह असंवैधानिक है।

    पंजाब के सीएम ने कहा कि आईएसआई ऐसे लोगों की तलाश करता है जिन्हें वे बंदूक और हथगोले आसानी से पकड़ा सके। पिछले तीन सालों में हमने 150 से अधिक आतंकवादियों को पकड़ा है। पंजाब में सब कुछ शांतिपूर्ण था लेकिन जब आपकी रोटी और मक्खन छीन लिया जाता है तो क्या आप उग्र नहीं होंगे? वे आईएसआई का निशाना बनते हैं। सरकार ने जो किया वह देश विरोधी है।

    कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे सीएम अमरिंदर, कहा- हमसे बिना पूछे पारित किए बिलकृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे सीएम अमरिंदर, कहा- हमसे बिना पूछे पारित किए बिल

    English summary
    Congress MP TN Prathapan to file a petition in Supreme Court against Farm Bills
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X