• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी को लेकर वित्त मंत्री के खिलाफ कांग्रेस सांसद ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

|

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से राहुल गांधी को 'डूम्सडे मैन ऑफ इंडिया' कहे जाने पर कांग्रेस सांसद टीएन प्रथापन ने उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। स्पीकर को दिए गए नोटिस में टीएन प्रथापन ने कहा है कि निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी को 'डूम्सडे मैन' संबोधित कर गाली दी है। राहुल सदन के एक चुने हुए सदस्य हैं। वह फ्रिंज (देश को तोड़ने वाली) ताकतों के समूह में शामिल हो गए हैं और वह देश को नीचा दिखा रहे हैं। ऐसा कहना विशेषाधिकार का हनन है।

Nirmala Sitharaman

आपको बता दें कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को लोकसभा में वित्त वर्ष 2021-22 के बजट पर हुई चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 'डूम्सडे मैन ऑफ इंडिया' ( देश का नाश करने वाला) कहा था। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि शायद राहुल देश को गर्त में ले जाने वाले आदमी बनते जा रहे हैं। वह गलत विमर्श तैयार कर रहे हैं, जो देश को कमजोर कर रहा है। उन्होंने राहुल गांधी पर किसानों से संबंधित एक के बाद एक 10 सवाल दागे।

उन्होंने आगे कहा कि पहले राहुल राहुल गांधी कृषि सुधारों पर कांग्रेस के यू-टर्न पर अपना जवाब दें, क्योंकि इसी तरह के वादे पहले कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र का हिस्सा थे। उन्होंने राहुल पर अगला सवाल दागते हुए कहा कि राहुल बताएं कि कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश, राजस्थान में कर्ज माफी क्यों लागू नहीं की गई। पंजाब में जहां, कांग्रेस की सरकार, वहां किसानों की समस्याओं पर वित्त मंत्री ने राहुल गांधी से जवाब मांगा। आखिर में वित्त मंत्री ने कहा राहुल और कांग्रेस देश को तोड़न वाली ऐसी ताकतों के साथ मिल गए हैं जो फर्जी विमर्श गढ़कर देश को नीचा दिखाने की कोशिशें कर रही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress MP TN Prathapan moves notice for privilege motion against Finance Minister Nirmala Sitharaman on her 'Doomsday man of India' remark against rahul gandhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X