• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिल्खा सिंह के निधन पर राहुल ने जताया दुख, कहा- समर्पण के लिए आप लाखों भारतीयों के प्रेरणा स्रोत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 जून: देश के लिए शुक्रवार रात बड़ी ही दुखद खबर सामने आई, जहां फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर एथलीट मिल्खा सिंह का निधन हो गया। वो कुछ दिनों पहले कोरोना से ठीक हुए थे, लेकिन बाद में उनकी तबीयत दोबारा बिगड़ने पर उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई के आईसीयू में भर्ती करवाया गया। वहीं पर उन्होंने 91 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। जिस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने दुख व्यक्त किया है।

    Milkha Singh Passed Away: President, PM Modi समेत तमाम नेताओं ने जताया शोक | वनइंडिया हिंदी

    Milkha Singh

    राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि मिल्खा सिंह जी ना केवल एक स्पोर्ट्स स्टार थे बल्कि अपने समर्पण के लिए लाखों भारतीयों के प्रेरणा स्रोत भी थे। उनके परिवार और दोस्तों प्रति मेरी संवेदनाएं। भारत हमेशा #FlyingSikh (फ्लाइंग सिख) को याद रखेगा। वहीं प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि देश में जब भी उड़ान की कहानियां कही जाएंगी, तब एक ऐसी शख्सियत का नाम जरूर आएगा, जिसने रेस के मैदान में देश और करोड़ों भारतीय युवाओं के सपनों को एक नई ऊंचाई दी। मिल्खा सिंह जी को विनम्र श्रद्धांजलि।

    'वो जिद्दी हिस्सा आपसे ही विरासत में मिला...', मिल्खा सिंह के निधन पर फरहान ने लिखा इमोशनल नोट'वो जिद्दी हिस्सा आपसे ही विरासत में मिला...', मिल्खा सिंह के निधन पर फरहान ने लिखा इमोशनल नोट

    पत्नी का भी निधन
    चंडीगढ़ पीजीआई के मुताबिक मिल्खा सिंह 3 जून को वहां पर भर्ती हुए थे। इसके बाद डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू किया। 91 साल के होने के बावजूद उन्होंने 13 जून को कोरोना से जंग जीत ली और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई। हालांकि बाद में उनकी तबीयत दोबारा खराब हुई, जिस वजह से उन्हें आईसीयू में भर्ती करवाना पड़ा। इसी हफ्ते उनकी पत्नी का भी निधन हो गया था। अस्पताल में होने की वजह से वो उनके अंतिम संस्कार में नहीं जा पाए थे।

    English summary
    congress mp rahul gandhi Milkha Singh inspiration for millions of Indians
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X