• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ और दिग्विजय के बयान से नाराज कांग्रेस सांसद, सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी। इस दौरान जहां पूरे देश में राम नाम की गूंज थी वहीं, मध्यप्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने कुछ ऐसा बयान दिया जिससे अब उनकी ही पार्टी के नेता नाराज हो गए हैं। कमलनाथ और दिग्विजय के बयान से नाराज कांग्रेस के एक सांसद ने सोनिया गांधी को पत्र लिख इसकी शिकायत की है। केरल के सांसद टीएन प्रतापन ने इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है।

Congress MP Letter written to Sonia Gandhi angry with Kamal Nath and Digvijay statement about Bhoomi Pujan

सांसद टीएन प्रतापन ने अपने पत्र में कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से नफरत की राजनीति के एक युग का अंत हो गया है, अब कांग्रेस अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे नहीं भाग सकती। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले पर अब किसी भी हिस्सेदारी का दावा करने का हक हमें नहीं है, हम जैसे नेताओं को भूमि पूजन जैसे आयोजन का निमंत्रण क्यो मिलना चाहिए। टीएन प्रतापन ने कहा कमलनाथ और दिग्विजय के बयान से मैं बहुत आहत हुआ हूं, मुझे पूरा विश्वास है अयोध्या में राम मंदिर को संघ परिवार बना रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमें तत्काल विकल्प को स्वीकार करना चाहिए और ऐसे बयानों से बचने की जरूरत है।

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने क्या कहा था?

बता दें कि पांच अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम पर देश को बधाई देते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था और लोगों की इच्छा थी कि राम मंदिर का निर्माण हो। वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम का स्वागत करते हुए भूमि पूजन के मुहुर्त को लेकर सवाल खड़ा किया था।

कोरोना: दुनिया की तुलना में भारत में मृत्यु दर काफी कम, 10 हजार मरीजों में औसतन 207 की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress MP Letter written to Sonia Gandhi angry with Kamal Nath and Digvijay statement
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X