• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान: कांग्रेस MLA का कथित वीडियो वायरल, कहा- 'यूपी चुनाव से पहले जनरल रावत का निधन एक साजिश'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बीते 8 दिसंबर को तमिलनाडू के कुन्नूर जिले में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना का राजनीतिकरण शुरू हो गया है। इसी क्रम में राजस्थान कांग्रेस के एक विधायक ने अब उस हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर संदेह जताया है, जिसमें जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी सहित 14 लोगों का निधन हो गया था। राजस्थान के सीकर से कांग्रेस विधायक वीरेंद्र सिंह ने अपने कथित भाषण के वीडियो में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) दिवंगत जनरल बिपिन रावत की मृत्यु को उत्तर प्रदेश में आगामी चुनावों से जोड़ा है।

congress mla raised question about helicopter crash and general bipin rawat death

वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, कि हर चुनाव से पहले, ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं। क्या यह महज संयोग है कि उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले जनरल बिपिन रावत की दुखद मौत हुई थी। इसके अलावा अपने भाषण में, उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले का भी जिक्र किया, जिसमें लोकसभा चुनाव 2019 से महीनों पहले 14 फरवरी, 2019 को एक आतंकवादी द्वारा किये गए आरडीएक्स हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

यह पहला मामला नहीं है जब किसी ने हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना को लेकर साजिश की बात कही है। दुर्घटना के आसपास की अटकलों के कारण चिंतित, भारतीय वायु सेना ने एक बयान जारी कर लोगों से 'अनजान अटकलों' से बचने का आग्रह किया था।

चुनावों के लिए सैनिकों पर नजर! राहुल गांधी की 'विजय सम्मान रैली' में लगे बिपिन रावत के कटआउटचुनावों के लिए सैनिकों पर नजर! राहुल गांधी की 'विजय सम्मान रैली' में लगे बिपिन रावत के कटआउट

भारतीय वायु सेना ने 10 दिसंबर को बयान जारी कर कहा था कि भारतीय वायुसेना ने 08 दिसंबर 21 को दुखद हेलीकॉप्टर दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक त्रि-सेवा कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया है। जांच तेजी से पूरी की जाएगी और तथ्य सामने आएंगे। तब तक, मृतक की गरिमा का सम्मान करने के लिए, बेबुनियाद अटकलों से बचा जा सकता है।

Comments
English summary
congress mla raised question about helicopter crash and general bipin rawat death
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X