India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति से की दिल्ली पुलिस की शिकायत, कहा- सांसदों को हिरासत में पानी तक नहीं दिया

|
Google Oneindia News

दिल्ली, 16 जून। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को जिस तरह से ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया उसके खिलाफ कांग्रेस के शीर्ष नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और जमकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने बल का प्रयोग किया और बड़ी संख्या में नेताओं को हिरासत में भी लिया। कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पार्टी के नेताओं का आरोप है कि पुलिस ने उनपर बल प्रयोग किया और उनके साथ मारपीट की। दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस के सांसदों ने राज्यसभा के चेयरमैन को लिखित शिकायत दी है। कांग्रेस के नेताओं ने पिछले तीन दिन में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ शिकायत की है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि पुलिस ने सांसदों के साथ मारपीट की, दोनों सदनों के सांसदों के साथ शोषण किया गया, इन नेताओं को हरियाणा के बॉर्डर पर ले जाकर छोड़ दिया गया।

pc

इसे भी पढ़ें- दुनिया के कई देशों में लागू है 'अग्निपथ' योजना, जानें किस देश में क्या हैं नियमइसे भी पढ़ें- दुनिया के कई देशों में लागू है 'अग्निपथ' योजना, जानें किस देश में क्या हैं नियम

Congress protest कांग्रेस ने Vice President से कि Delhi Police की शिकायत वनइंडिया हिंदी । news

चिदंबरम ने कहा कि पुलिस ने बिना किसी लिखित आदेश के सांसदों को हिरासत में लिया और उन्हें 8-12 घंटे तक हिरासत में रखा, पुलिस ने उन्हें खाना, पानी तक देने से इनकार कर दिया। जब सांसदों ने पूछा कि क्या हमे गिरफ्तार किया गया है तो पुलिस ने उन्हें कोई जवाब नहीं दिया। यह आजादी का उल्लंघन है, यह हर मानवाधिकार का उल्लंघन है। वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सभी कांग्रेस के नेताओं को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखा गया। उनके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया। हमारे नेताओं को अस्पताल जाना पड़ा, कुछ की पसलियां टूट गई, हम उपराष्ट्रपति जी के पास आए हैं, वह हमे सुरक्षित करने का अपना कर्तव्य निभाएं।

बता दें कि राहुल गांधी से ईडी ने तीन दिन पूछताछ की। ईडी अभी तक राहुल गांधी से तकरीबन 30 घंटे की पूछताछ कर चुकी है और शुक्रवार को एक बार फिर से ईडी ने राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस पूरे मामले पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा किईडी अपना काम कर रही है, राहुल कानून का सम्मान कर रहे हैं और सहयोग कर रहे हैं। लेकिन दिल्ली पुलिस ने आतंक मचा रखा है, वह कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी कार्यालय में आने से रोक रही है। आखिर ऐसा करने वाली पुलिस कौन है। दिल्ली पुलिस की कांग्रेस नेता आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृहमत्री अमित शाह से मिलकर शिकायत कर सकते हैं।

Comments
English summary
Congress leaders reaches to vice president complaints against Delhi police act.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X