• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता रवनीत सिंह बिट्टू का किसानों ने जमकर किया विरोध

|

नई दिल्ली। लुधियाना से सांसद और कांग्रेस नेता रनवीत सिंह बिट्टू रविवार को दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने पहुंचे, जहां उन्हें किसानों का भारी विरोध सहना पड़ा।

    Farmers Protest: Singhu Border पर Congress MP Ravneet Singh का किसानों ने किया विरोध |वनइंडिया हिंदी

     Ravneet Singh Bittu

    खबर के अनुसार किसानों ने उन्हें घेर लिया और कथित तौर पर उन्हें अपमानित भी किया। खबर के अनुसार जैसे ही वह किसानों से मिलने दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे, वहां मौजूद किसानों ने उन्हें घेर लिया। उनके काफिले के साथ धक्कामुक्की भी की गई। इसके अलावा उनके साथ किसानों से मिलने पहुंचे कांग्रेस विधायक कुलबीर सिंह जीरा को भी किसानों ने विरोध कर सिंघु बॉर्डर से भगा दिया।

    कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताई वजह, आखिर क्यों किसानों के साथ हर दौर की बातचीत हो रही है फेल

    इस मामले पर रवनीत सिंह बिट्टू ने मीडिया से बातचीत में कहा, "हम किसान नेताओं द्वारा बुलाई गई मीटिंग में भाग लेने गए थे। जैसे ही हम वहां पहुंचे, हम पर लाठी और अन्य हथियारों से लैस हमलावरों ने घात लगाकर हमला किया। हम अब कोई कदम नहीं उठाने जा रहे हैं क्योंकि किसानों का आंदोलन अभी भी जारी हैं।"

    उन्होंने आगे कहा, 'मैं थोड़ी देर के लिए कह रहा हूं। वहां शरारती तत्व हैं, खालिस्तानी झंडे ले जाने वाले लोग हैं। लेकिन इतनी भीड़ में किसान नेता उन्हें कैसे पहचान सकते हैं। झंडे लहराने के लिए ऐसे शरारती तत्वों को करोड़ों रुपए दिए जाते हैं।"

    गौरतलब है केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसान पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली के बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। किसान और केंद्र सरकार के बीच इस विषय पर कई दौर की बातचीत हो चुकी है जो की बेनतीजा रहीं। हालांकि सरकार कह रही है कि वह जरूरत के अनुसार संशोधन करने को तैयार है मगर किसान इस बात पर राजी नहीं है और कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े हुए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress leader Ravneet Singh Bittu, who came to meet the farmers on the Singhu border, strongly opposed
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X