• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना टीकाकरण पर राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- बहस करना बेकार, सबको सुरक्षित जीवन का हक

|

नई दिल्ली: भारत में चरणों के तहत कोरोना वैक्सीन लगाने का काम युद्धस्तर पर जारी है। 16 जनवरी से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण अभियान का अब तीसरा फेज चल रहा है। वहीं अब धीरे-धीरे देश के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की मांग तेजी पकड़ रही हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद कजेरीवाल के अलावा कई विपक्षी नेताओं ने सभी वर्ग के लोगों के लिए कोरोना की खुराक देने की बात की है। वहीं अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ट्वीट किया है।

rahul gandhi tweet

देश में टीकाकरण के लिए उम्र को लेकर सरकार पर सवाल खड़े करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। राहुल ने कहा कि जरूरतों और इच्छाओं पर बहस करना हास्यास्पद है। देश के हर नागरिक को सुरक्षित जीवन जीने का हक है। बता दें कि राहुल गांधी पहले भी देश के सभी लोगों के लिए एक साथ वैक्सीनेशन की मांग कर चुके हैं।

महाराष्ट्र: स्वास्थ्य मंत्री बोले- 3 दिन में खत्म हो जाएगी हमारी वैक्सीन, लोगों को भेजना पड़ रहा वापस

केंद्र सरकार से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना वैक्सीन में सबसे ज्यादा युवा यानी वयस्कों को शामिल करने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान को व्यापक बनाने का आह्वान किया है। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने लेटर लिखकर ये सुझाव दिया था कि 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण करना चाहिए।

आपको बता दें कि भारत सरकार ने पहले फ्रंटलाइन और हेल्थकेयर वर्करों का टीकाकरण शुरू किया। फिर 60 साल से ऊपर के लोगों और 45 साल से अधिक अन्य बीमारियों वाले लोगों को वैक्सीन दी गई। अब तीसरे चरण में 45 साल से ऊपर के टीके लगाए जा रहे हैं। देशभर में अब तक 8 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है।

राहुल गांधी
नेता के बारे में जानिए
राहुल गांधी
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
congress leader rahul gandhi tweet on corona vaccination
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X