• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में 24 लोगों की मौत पर बोले राहुल गांधी- सिस्टम के जागने से पहले और कितनी पीड़ा सहनी पड़ेगी?

|

नई दिल्ली, मई 3। कर्नाटक के चामराजनगर में एक जिला अस्पताल के अंदर ऑक्सीजन समय पर नहीं मिलने की वजह से 24 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसमें अधिकतर कोरोना संक्रमित थे। इस घटना को लेकर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी की सरकार को आड़े हाथ लिया है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर इस खबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है,"ये मौत है या फिर हत्या? मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं हैं, इस सिस्टम के जागने के लिए और कितनी पीड़ा सहनी पड़ेगी?

Rahul gandhi

राहुल गांधी ने वैक्सीनेशन को लेकर साधा निशाना

इससे पहले राहुल गांधी ने एक और ट्वीट कर वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि सरकार की 'नीतिगत पंगुता' से कोरोना के खिलाफ जंग नहीं जीती जाएगी। राहुल गांधी ने केंद्र की नीतियों को वायरस के खिलाफ लड़ाई में निष्फल करार दिया।

कांग्रेस ने येदियुरप्पा के इस्तीफे की उठाई मांग

आपको बता दें कि कर्नाटक में हुई घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी ने येदियुरप्पा सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। राज्य में कांग्रेस प्रभारी और पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि इस घटना के बाद तो येदियुरप्पा को इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि राज्य सरकार की लापरवाही के ही कारण ये मौतें हुई हैं, स्वास्थ्य मंत्री को भी इस्तीफा दे देना चाहिए।

क्या है कर्नाटक की पूरी घटना?

चामराजनगर जिला अस्पताल में बीती रात 24 मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई। इनमें से कुछ कोरोना मरीज भी बताए जा रहे हैं। दरअसल, जिस अस्पताल में ये हादसा हुआ है, उसे बेल्लारी से ऑक्सीजन की सप्लाई होनी थी, लेकिन सप्लाई में देरी हुई, जिसके बाद 24 मरीजों की मौत हो गई। हादसे के बाद मैसूर से चामराजनगर के लिए ढाई सौ ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे गए। वहीं जिन लोगों ने जान गंवाई है, वो वेंटिलेटर पर थे।

ये भी पढ़ें: TMC छोड़ BJP में शामिल होने वाले नेताओं का बंगाल चुनाव में कैसा रहा प्रदर्शन, जानें कहां-कहां खिला कमलये भी पढ़ें: TMC छोड़ BJP में शामिल होने वाले नेताओं का बंगाल चुनाव में कैसा रहा प्रदर्शन, जानें कहां-कहां खिला कमल

English summary
Congress Leader Rahul gandhi tweet on 24 patient died in Karnataka due to shortage of Oxygen
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X