• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: राहुल गांधी का तंज-'जीविका अधिकार है, उपकार नहीं'

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी और उनकी सरकार पर ट्विटर के जरिए धावा बोलते आ रहे हैं। किसान आंदोलन हो या बजट, मंहगाई हो या फिर लद्दाख की समस्या, राहुल लगातार मोदी सरकार पर सवाल दाग रहे हैं। अपने ताजा ट्वीट में उन्होंने एक बार फिर से किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर वार किया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि 'जीविका अधिकार है, उपकार नहीं!#मोदी_MSP_दो।' राहुल गांधी का ये ट्वीट इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मालूम हो कि कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को 100 दिन पूरे हो गए हैं। लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए तैयार नहीं हैं।

राहुल गांधी का तंज-जीविका अधिकार है, उपकार नहीं
    Farmers के लिए MSP की मांग करते हुए Rahul Gandhi का सरकार पर वार | वनइंडिया हिंदी

    देश एक बार फिर चंपारन जैसी त्रासदी झेलने को विवश है

    इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि मोदी सरकार की उदासीनता और अहंकार ने 60 से अधिक किसानों की जान ले ली। किसानों के आंसू पोंछने के बजाय यह सरकार उन पर आंसू गैस के गोले छोड़ रही है, इस तरह की क्रूरता सांगगांठ वाले पूंजीपतियों के हितों को बढ़ावा देने के लिए है। देश एक बार फिर चंपारन जैसी त्रासदी झेलने जा रहा है। तब अंग्रेज कंपनी बहादुर था, अब मोदी-मित्र कंपनी बहादुर हैं। लेकिन आंदोलन का हर एक किसान-मजदूर सत्याग्रही है जो अपना अधिकार लेकर ही रहेगा। (यहां देखें: राहुल गांधी का Tweet)

    राहुल गांधी ने बिना नाम लिए पीएम मोदी का कहा था तानाशाह

    जबकि इससे पहले भी उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम मोदी का बिना नाम लिए तंज कसा था और उनकी तुलना तानशाहों से की थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि आखिर क्यों बहुत सारे तानाशाहों के नाम ' M' से शुरू होते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कुछ प्रमुख तानाशाहों के नाम भी लिखे थे, जो निम्नलिखित हैं...

    • मार्कोस (Marcos)
    • मुसोलिनी (Mussolini)
    • मिलोसेवी (Milošević)
    • मुबारक (Mubarak)
    • मोबुतु (Mobutu)
    • मुशर्रफ (Musharraf)
    • माईकोम्बरो (Micombero)

    राहुल गांधी के इस ट्वीट पर भाजपा काफी भड़क गई थी, उसने कहा था कि शायद राहुल गांधी भूल गए हैं कि मोती लाल नेहरू का नाम भी M से ही शुरू होता है।

    यह पढ़ें: किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर Priyanka Gandhi का ट्वीट, कही ये बातयह पढ़ें: किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर Priyanka Gandhi का ट्वीट, कही ये बात

    English summary
    Congress leader Rahul Gandhi took a dig at the Cente over the farmers agitation, see his latest Tweets.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X