• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेगासस मामला: राहुल गांधी ने BJP को बताया 'भारतीय जासूस पार्टी'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 जुलाई: संसद का मानसून सत्र शुरू होने के साथ ही पेगासस जासूसी मामला भी गर्मा गया है। अमेरिकी अखबार द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में करीब 300 से ज्यादा फोन नंबर्स की जासूसी हो रही थी। जिसमें कई पत्रकार और नेता शामिल हैं। मामले ने तूल तब पकड़ा जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का भी नाम सामने आया। इसके बाद से कांग्रेस नेता गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांग रहे हैं। अब खुद राहुल ने ट्वीट कर बीजेपी और सरकार पर निशाना साधा है।

Pegasus
    Pegasus Spyware: Rahul Gandhi और Asaduddin Owaisi ने Modi Govt को घेरा | वनइंडिया हिंदी

    पेगासस मामले पर ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि उसके डर पर हंसी आती है, ये भारतीय जासूस पार्टी (#BharatiyaJasoosParty) है। वहीं 16 जुलाई को राहुल ने एक ट्वीट करके यूजर्स से पूछा था कि मैं सोच रहा हूं कि आप लोग आजकल कौन सी किताब पढ़ रहे हैं? उसे सोमवार को उन्होंने रिट्वीट करते हुए लिखा कि हम जानते हैं कि वो क्या पढ़ रहे हैं-आपके फोन पर सब कुछ। इस ट्वीट के साथ उन्होंने #Pegasus इस्तेमाल किया।

    Pegasus Spyware पर नया दावा- रिपोर्ट में राहुल गांधी-प्रशांत किशोर और अश्विनी वैष्णव का नाम भी शामिलPegasus Spyware पर नया दावा- रिपोर्ट में राहुल गांधी-प्रशांत किशोर और अश्विनी वैष्णव का नाम भी शामिल

    सुरजेवाला का सरकार पर हमला
    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी समेत देश के नेताओं, सम्मानित मीडिया संगठनों के पत्रकारों और संवैधानिक पदों पर तैनात लोगों की जासूसी करवाई गई है। क्या इस तरह बड़ी हस्तियों की जासूसी करवाना राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं है? क्या 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मोदी-शाह जासूसी करवा रहे थे? भारत सरकार ने इजरायली सॉफ्टवेयर कब खरीदा? इन सब सवालों के जवाब सरकार को देने चाहिए। इसके अलावा कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा है।

    English summary
    congress leader rahul gandhi Pegasus Spyware Bharatiya Jasoos Party
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X