• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वाल्मीकि 'शोभा यात्रा' में शामिल हुए राहुल गांधी, कहा- भाजपा देश को जितना तोड़ेगी, हम उतना जोड़ेंगे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में बुधवार को वाल्मीकि जयंती के मौके पर 'शोभा यात्रा' को रवाना किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने वाल्मीकि जयंती पर लोगों को बधाई दी। राहुल ने कहा कि उन्होंने देश को जीना का तरीका सिखाया, प्यार और भाईचारे का संदेश दिया। इसी के साथ राहुल ने वाल्मीकि समाज पर हो रहे अत्याचार का मुद्दा भी उठाया।

Rahul Gandhi

वाल्मीकि शोभा यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि आज संविधान, वाल्मीकि जी की विचारधारा और खासतौर पर हमारे गरीब दलित भाई-बहनों पर आक्रमण हो रहा है और ये सबको दिखाई दे रहा है। कांग्रेस पार्टी ये आक्रमण नहीं होने देगी, ये देश को जितना तोड़ेंगे, हम उतना जोड़ेंगे।

'जितना वे नफरत फैलाएंगे, हम उतना ही प्यार'

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि भारत के लोगों ने संविधान में वाल्मीकि जी द्वारा प्रचारित विचारधारा का इस्तेमाल किया। आज हम उनकी विचारधारा और गरीब दलित भाइयों और बहनों पर हमले देखते हैं। इसे हर कोई देख सकता है। पूरा देश जानता है कि दलितों और कमजोरों पर हमले हो रहे हैं। मैं दलित भाइयों और बहनों को एक संदेश देना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी इन हमलों को रोकेगी। जितना वो देश को तोड़ेंगे उतना ही हम देश को जोड़ेंगे। जितना वे नफरत फैलाएंगे, हम उतना ही प्यार और भाईचारे की बात करेंगे।

Valmiki Jayanti 2021: 'वाल्मीकि जयंती' पर अपनों को भेजे ये खास संदेशValmiki Jayanti 2021: 'वाल्मीकि जयंती' पर अपनों को भेजे ये खास संदेश

इसी के साथ बीजेपी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज 10-15 लोग मिलकर देश को चला रहे हैं। दलित समाज पर आए दिन अत्याचार किए जा रहे हैं, लेकिन समाज पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। आज देश में डर का माहौल है, गरीब और कमजोर लोगों को दबाया जा रहा है। आज जहां भी देखें वहां संविधान, दलितों और कमजोरों पर आक्रमण हो रहा है।

Comments
English summary
Congress leader Rahul Gandhi flags off shobha yatra on Valmiki Jayanti in delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X