• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्र‍ियंका गांधी ने पूछा मोदी सरकार से सवाल, क्‍यों कम किए गए ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर बेड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 06: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले साल सितंबर और इस साल जनवरी के बीच ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर बेड को कम करने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यह फैसला क्यों किया गया, जबकि विशेषज्ञों ने कोरोना की दूसरी लहर की भविष्यवाणी की थी। प्रियंका गांधी ने सवाल पूछते हुए कहा कि जब जनवरी में प्रधानमंत्री 'कोरोना से युद्ध जीत लेने' की झूठी घोषणाएं कर रहे थे, उसी समय देश में ऑक्सीजन बेडों, आईसीयू बेडों और वेंटिलेटर बेडों की संख्या को घटा दिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य सुविधाएं दुरुस्त करने की सलाहों को भी दरकिनार किया गया।

Priyanka Gandhi

मोदी सरकार से सवाल पूछते हुए प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर एक 45 सेकंड के वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सितंबर 2020 से जनवरी 2021 तक मोदी सरकार ने ऑक्सीजन बेड में 36%, ICU बेड में 46%, वेंटिलेटर बेड में 28% की कमी की गई। जबकि देश के हर विशेषज्ञ, स्वास्थ्य संबंधी संसदीय समिति और उनके स्वयं के सीरो-सर्वेक्षण ने उन्हें चेतावनी दी कि एक अपरिहार्य कोरोना की दूसरी लहर आएगी तो अतिरिक्त बेड की आवश्यकता होगी। ऐसे में इसका जिम्मेदार कौन है?

प्रियंका गांधी के निशाने पर पीएम मोदी, कहा- कोरोना को लेकर केवल झूठे ऐलान किएप्रियंका गांधी के निशाने पर पीएम मोदी, कहा- कोरोना को लेकर केवल झूठे ऐलान किए

इसके अलावा वीडियो में उन्होंने पूछा कि क्या भारतीय नागरिकों का जीवन सेंट्रल विस्टा परियोजना से कम महत्वपूर्ण था, क्योंकि इसे 'आवश्यक सेवा' घोषित किया गया था। प्रियंका गांधी ने कहा कि जब वे सत्ता में आए तो उन्होंने स्वास्थ्य बजट में 20% की कटौती की। उन्होंने हर जगह एम्स का वादा किया, उन्होंने कहा कि जिला सुविधाओं को अपग्रेड किया जाएगा, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। इसके बजाए सेंट्रल विस्टा परियोजना को एक 'आवश्यक सेवा' घोषित किया गया था और लोग इसे 2023 तक पूरा करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

    Corona Vaccination: Rahul Gandhi का केंद्र पर वार, ब्लू टिक के लिए लड़ रही सरकार | वनइंडिया हिंदी
    English summary
    Congress leader Priyanka Gandhi asked Modi government questions on reducing oxygen, ICU and ventilator beds
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X