• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Madhya Pradesh Elections: वोटिंग के बाद कमलनाथ ने दिखाया हाथ का 'पंजा', क्या बढ़ेंगी मुश्किलें?

|
    MP Election 2018: Kamalnath ने Voting के बाद दिखाया Congress का पंजा, बढ़ेगी मुश्किलें | वनइंडिया

    भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग का दौर जारी है। प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर एक साथ हो रहे चुनाव में जनता जमकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रही है। आम लोगों के साथ-साथ प्रदेश के सियासी दिग्गजों ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इनमें मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ भी शामिल हैं। उन्होंने छिंदवाड़ा में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। हालांकि मतदान के बाद जब वो पोलिंग बूथ से बाहर निकले तो उन्होंने कुछ ऐसा किया जिससे ये माना जा रहा है कि उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जानिए क्या है पूरा मामला...

    इसे भी पढ़ें:- मध्य प्रदेश चुनाव: आखिरी दौर में फिक्रमंद कांग्रेस हाईकमान ने जारी किया 'हाईअलर्ट'

    छिंदवाड़ा में वोटिंग के बाद दिखाया हाथ का 'पंजा'

    छिंदवाड़ा में वोटिंग के बाद दिखाया हाथ का 'पंजा'

    कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में मतदान के बाद जब पोलिंग बूथ से बाहर निकल रहे थे तो उन्होंने अपने हाथ का 'पंजा' दिखाया। दरअसल हाथ का पंजा कांग्रेस पार्टी का चुनाव चिन्ह है। वोटिंग के बाद अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह दिखाने के बाद माना जा रहा है कि उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वोटिंग के बाद इस तरह से चुनाव चिह्न दिखाना जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 126 का उल्लंघन माना जाता है।

    वोटिंग से पहले हनुमान मंदिर पहुंचकर की पूजा-अर्चना

    मध्य प्रदेश में 15 सालों से सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटी कांग्रेस ने इस चुनाव में पूरी ताकत झोंक रखी है। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार कमलनाथ ने भी इस चुनाव में जमकर प्रचार किया। बुधवार को मतदान से पहले उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा के हनुमान मंदिर पहुंचकर सुबह पूजा-अर्चना की। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा के पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला और उम्मीद जताई कि इस चुनाव में कांग्रेस का 15 सालों का सूखा खत्म होगा और सत्ता में वापसी होगी। उन्होंने कहा कि उन्हें मध्य प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है।

    हाथ का 'पंजा' दिखाने पर क्या बोले कमलनाथ

    वोटिंग के बाद हाथ का 'पंजा' दिखाने के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मैंने पहले ही अपना वोट डाल दिया था। जब मीडिया से जुड़े लोगों ने मुझसे पूछा कि मैंने किसके लिए मतदान किया है, उस समय मैंने अपनी हथेली को दिखाया। मैं और क्या कर सकता था? क्या कमल दिखाता?

    पूरे मामले पर क्या बोले बीजेपी नेता

    पूरे मामले पर क्या बोले बीजेपी नेता

    दूसरी ओर कमलनाथ की हाथ का पंजा दिखाते हुए तस्वीर सामने आने के बाद बीजेपी की ओर से प्रतिक्रिया आई है। खुद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी पार्टी जरूर इस मामले को देखेगी। वहीं बीजेपी सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि निश्चित तौर पर इस मामले में शिकायत दर्ज होनी चाहिए। चुनाव आयोग को इस मुद्दे पर संज्ञान में लेना चाहिए। लोकतंत्र में ऐसा नहीं होना चाहिए।

    इसे भी पढ़ें:- VIDEO: प्रचार के लिए पहुंचे शाह हेलीकॉप्टर से उतरते समय गिरे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress leader Kamal Nath shows party symbol after casting his vote in Chhindwara.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X