• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक के 3 डिप्टी सीएम पर कांग्रेस का निशाना, कहा- ये येदुरप्पा का फैसला नहीं, RSS का निर्देश है

|

नई दिल्ली। कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई वाली नई सरकार के गठन के बाद राज्य में तीन नेताओं को डिप्टी सीएम बनाया गया है। सोमवार को मंत्रियों को विभाग के बंटवारे के बाद येदियुरप्पा ने लक्ष्मण सावदी, गोविंद एम करजोल और अश्वथ नारायण उपमुख्यमंत्री बनाने के ऐलान किया। येदियुरप्पा सरकार के इस ऐलान के बाद कांग्रेस नेताओं जमकर निशाना साधा है।

Congress leader Ivan D Souza said In the history of Karnataka weve never seen 3 deputy CM

कांग्रेस पार्टी के नेता इवान डिसूजा ने कहा कि कर्नाटक के इतिहास में हमने कभी भी तीन डिप्टी सीएम नहीं देखे हैं। यह बीएस येदियुरप्पा का निर्णय नहीं हैं, इसके लिए दिशा-निर्देश आरएसएस की ओर से आई है। यदि पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का कोई स्वाभिमान है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए और सरकार से बाहर हो जाना चाहिए। इसके अलावा केएस ईश्वरप्पा और आर अशोक को भी इस्तीफा दे देना चाहिए।

वहीं कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने बेंगलुरु में कहा कि राष्ट्रीय और राज्य के नेताओं ने मुझे डिप्टी सीएम बनाया है। उन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया है। मैं पार्टी को मजबूत बनाउंगा और सरकार के लिए अच्छा काम करूंगा। मैंने यह पद नहीं मांगा, वरिष्ठ नेताओं ने मुझे दिया है और मैंने इसे स्वीकार कर लिया है।

दूसरी ओर बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने के बाद कर्नाटक में नए बीजेपी अध्यक्ष के नाम का ऐलान भी हो गया है। पार्टी ने नलिन कुमार कटील को कर्नाटक बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। कटील के बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने उनकी जमकर तारीफ की। बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि वो एक मेहनती इंसान हैं। वे तीसरी बार लोकसभा के सदस्य बने हैं। संपूर्ण संगठन उसके साथ है, हम उसके नेतृत्व में अगले विधानसभा चुनावों में कम से कम 150 सीटें जीतने जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों को पत्र लिख केरल सहित वायनाड के पुनर्निर्माण के लिए मांगी मदद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader Ivan D Souza said In the history of Karnataka we've never seen 3 deputy CM
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X