• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने महाराष्ट्र के राज्यपाल का मांगा इस्तीफा

|

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कटघरे में हैं। तमाम विपक्षी दल लगातार उनपर सवाल खड़ा कर रहे हैं। देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर तीखा हमला बोलते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है। मनीष तिवारी ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल को आरएसएस व भाजपा की छाया को छोड़कर महा विकास अगाड़ी की शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस को सरकार बनाने का न्योता दें। मौजूदा हालात में राष्ट्रपति की भूमिका पर भी सवाल खड़े होते हैं।

maharashtra

बता दें कि आज अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया था और कहा कहा कि वह निजी वजह से सरकार का हिस्सा नहीं बन सकते हैं। जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। फडणवीस के इस्तीफे के साथ ही एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया। प्रदेश में बदले घटनाक्रम के बीच भाजपा नेता कालिदास कोलांबेकर प्रोटम स्पीकर बने, उन्हें राज्यपाल ने राजभवन में प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई।

फडणवीस के इस्तीफे के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि हमारा गठबंधन लंबे समय तक चलेगा। प्रदेश में भाजपा के अंत की यह शुरुआत है क्योंकि भाजपा बहुत ही अहंकारी हो गई है। नवाब मलिक ने कहा कि शरद पवार साहब ने कहा है कि उद्धव ठाकरे जी प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे और खुद उद्धव ठाकरे इस बात के लिए राजी हैं। नवाब मलिक ने कहा कि जन्म से ही शिवसेना सांप्रदायिक राजनीति वाली पार्टी नहीं थी, महाराष्ट्र की सेवा के लिए शिवसेना का गठन हुआ था। लेकिन भाजपा के साथ जाने की वजह से शिवसेना खराब हो गई थी।

इसे भी पढ़ें- देवेंद्र फडणवीस की तरह ही यूपी के इस मुख्यमंत्री को भी देना पड़ा था इस्तीफा, 24 घंटा ही रह सके थे सीएम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader demands resignation of Maharashtra governor questions presidents role.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X