• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का विवादित बयान, योग में ॐ और अल्लाह को ले आए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जून। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक तरफ जहां दुनियाभर में योग दिवस मनाया जा रहा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ऐसा बयान दिया है जिसकी वजह से वह चर्चा में आ गए हैं। अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट करके लिखा, ॐ के उच्चारण से ना तो योग ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगा और ना अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी। अभिषेक मनु सिंघवी के ट्वीट के बाद योग गुरू रामदेव ने कहा कि ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम सबको सन्मति दे भगवान।

singhavi

रामदेव, शिवराज ने किया पलटवार

रामदेव ने कहा कि अल्लाह और भगवान एक ही हैं, लिहाजा किसी को भी ॐ बोलने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। यही नहीं रामदेव ने कहा कि हम किसी को भी खुदा बोलने से नहीं रोक रहे हैं, हर किसी को योग करना चाहिए, सभी को परमात्मा दिखेंगे। रामदेव के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सिंघवी के ट्वीट का जवाब दिया है। चौहान ने कहा कि ना जाने क्यों कांग्रेस के नेता ऐसे मौको पर इस तरह के बयान देकर राजनीति करते हैं। कोरोना काल में टीकाकरण और योग दोनों ही संजीवनी हैं, योग की वजह से दुनियाभर में भारत की एक अलग पहचान बनी है।

सिंघवी का चरित्र हर किसी को पता, कैसे जजों की नियुक्ति कराते थे

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अगर कोई छुटभैया नेता ट्वीट कर दे तो उससे योग की मान्यता कम नहीं होती है। वहीं पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि योग हिंदुओं-मुस्लिमों सबके लिए है, यह हर धर्म के लिए है, लेकिन सिंघवी ने इसे भी धर्म से जोड़ दिया है। कोई भी पर्व आता है, होली हो या दिल्ली ये इस तरह से धर्म के मामले लेकर सामने आते हैं। पिछले सात साल में मोदी सरकार में किसी भी तरह का धर्म के आधार पर दंगा नहीं हुआ है और सिंघवी को इस बात की तकलीफ है। इनके नेता राहुल गांधी त्योहार आने पर धोती पहन लेते हैं, इनसे संभलती नहीं, ये लोग चुनाव आने पर धोती और जनेऊ पहन लेते है और इसके बाद नदारद हो जाते हैं। कांग्रेस शराब-कबाब वाली पार्टी है, ये लोग योग को समझ नहीं पाएंगे। सिंघवी के चरित्र को हर कोई जानता है, ये किस तरह से जजों की नियुक्ति कराते हैं, सबको पता है।

इसे भी पढ़ें- योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी के भाषण की अहम बातें, स्ट्रेस से स्ट्रेंथ का दिया मंत्रइसे भी पढ़ें- योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी के भाषण की अहम बातें, स्ट्रेस से स्ट्रेंथ का दिया मंत्र

दुनियाभर में मनाया जा रहा योग दिवस

बता दें कि पूरी दुनिया आज विश्व योग दिवस को मना रही है। देश के अलग-अलग हिस्सों में योगाभ्यास के कार्यक्रम हो रहे हैं। खुद बाबा रामदेव ने भी हरिद्वार में स्थिति अपने आश्रम में योग कराया। योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश को संबोधित किया और योग के प्रचार-प्रसार को दुनियाभर में करने को कहा। पीएम ने इस मौके पर एम-योगा ऐप को भी लॉन्च किया। यह ऐप दुनियाभर के लोगों को अलग-अलग भाषा में योग के वीडियो उपलब्ध कराएगा, जिससे लोग आसानी से कहीं भी योगाभ्यास कर सकते हैं।

English summary
Congress leader Abhishek Manu Singhvi controversial tweet on Yoga.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X