• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी पर टिप्पणी से कांग्रेस खफा, पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को भेजा नोटिस

|

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राहुल गांधी टिप्पणी करने को लेकर पूर्व सांसद फुरकान अंसारी से जवाब मांगा है। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से ये नोटिस जारी किया गया है। झारखंड की गोड्डा सीट से सांसद रह चुके और प्रदेश में कांग्रेस का मुस्लिम चेहरा कहे जाने वाले फुरकान अंसारी ने बिहार चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस आलाकमान पर सवाल उठाए थे। जिस पर कांग्रेस ने फुरकान अंसारी से सात दिन के भीतर नोटिस का जवाब देने को कहा है।

Congress issue notice to jharkhand former MP Furkan ansari over his remarks on Rahul Gandhi bihar election results

सोमवार को अंसारी ने बोकारो में कहा था कि बिहार में जिस तरह का प्रदर्शन कांग्रेस का रहा है, उसे देखते हुए राहुल गांधी को अपने सलाहकार बदल लेने चाहिए क्योंकि वो सब विदेशों से पढ़कर आए हैं और उनको जमीन की सही जानकारी नहीं दे रहे हैं। फुरकान अंसारी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के कामकाज को लेकर भी सवाल उठाए थे। अंसारी ने कहा था कि पार्टी में अगर मेरा वश चलता, तो प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह को प्रखंड अध्यक्ष तक बनने नहीं देते। कांग्रेस में बड़े परिवर्तन की जरूरत है और इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष और राहुल गांधी को पत्र लिखेंगे।

बिहार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस राजद और वामदलों के साथ गठबंधन कर 70 सीटों पर लड़ी थी लेकिन उसके 19 उम्मीदवार ही जीत पाए। इसके बाद पार्टी के भीतर से कई आवाजें उठी हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बिहार चुनावों के बाद ये तक कहा है कि ऐसा लगता है कि पार्टी नेतृत्व ने हर चुनाव में पराजय को ही अपनी नियति मान लिया है। बिहार ही नहीं, उपचुनावों के नतीजों से भी ऐसा लग रहा है कि देश के लोग कांग्रेस पार्टी को प्रभावी विकल्प नहीं मान रहे हैं। कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने भी कहा था कि बिहार चुनाव में कांग्रेस की वजह से महागठबंधन की सरकार ना बन सकी और इसको लेकर पार्टी को आत्मचिंतन करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- 'सिर्फ बातों की है मोदी सरकार, कुचल रही गरीबों के अधिकार'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress issue notice to jharkhand former MP Furkan ansari over his remarks on Rahul Gandhi bihar election results
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X