• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल-असम चुनाव को लेकर कांग्रेस ने की बैठक और पुडुचेरी इकाई में वरिष्‍ठ पदाधिकारियों की हुई नियुक्ति

|

नई दिल्‍ली: देश के पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। जिसमें पश्चिम बंगाल में आठ चरण में चुनाव होगे वहीं असम, पुडुचेरी, केरल और तमिनाडु में भी चुनाव होगा। कांग्रेस पार्टी इन चुनावों में जीत हासिल करने के लिए एक्‍शन में आ चुकी है। 6 मार्च को होने वाले पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक गुरुवार को की गई। वहीं पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को पार्टी की प्रदेश इकाई के लिए कई वरिष्ठ पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई।

congress

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने ये जानकारी दी। वेणुगोपाल के बयान के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन नियुक्तियों को मंजूरी दी है। वेणुगोपाल ने बताया कि वी अरुमुगम और नीला गंगाधरन को पुडुचेरी में केंद्रीय चुनाव समिति का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। एवी सुब्रमण्यम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बनाए गए हैं। इसके अलावा चुनाव समिति में वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सात उपाध्यक्ष, 20 महासचिव और कई अन्य पदाधिकारियों और कार्यकारी समिति के सदस्‍यों की नियुक्ति की गई है।

30 विधानसभा सीटों पर होंगे चुनाव

बता दें पुडुचेरी में वहां की सभी 30 विधानसभा सीटों के लिए छह अप्रैल को वोटिंग होगी। मालूम हो कि अभी चंद दिनों पहले ही पुडुचेरी के सीएम बहुमत नहीं जुटा पाए तो उनकी सरकार गिर गई। पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अलावा भाजपा समेत अन्‍य पार्टियां जीत हासिल करने के लिए अपना पूरा दम लगा रही हैं।

West Bengal Elections: क्‍या नंदीग्राम में सुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के बीच होगी सीधी टक्कर?

https://www.filmibeat.com/photos/heena-panchal-67992.html?src=hi-oiहिना पांचाल इन तस्वीरों की वजह से काफी चर्चा में हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress holds meeting on Bengal-Assam elections, appoints senior officials in Puducherry region unit
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X