• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kerala Assembly Elections: बिना CM उम्मीदवार के केरल विधानसभा चुनाव में उतरेगी कांग्रेस

|

Kerala Assembly Elections: केरल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिस वजह से वहां पर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसी क्रम में कांग्रेस हाईकमान ने भी सोमवार को एक अहम बैठक की। जिसमें पार्टी ने चुनाव से जुड़े कई बड़े फैसले लिए। साथ ही तय किया कि कांग्रेस चुनाव से पहले राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए किसी के नाम की घोषणा नहीं करेगी। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी इस चुनाव का नेतृत्व करेंगे।

congress

दरअसल लंबे वक्त से पार्टी में मुख्यमंत्री पद के कई दावेदारों के नाम की चर्चा थी। इस बीच राज्य कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं, केरल इकाई के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन, पूर्व मुख्यमंत्री और सीडब्ल्यूसी सदस्य ओमन चांडी, विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने दिल्ली में हाईकमान के साथ एक अहम बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, तारिक अनवर, केसी वेणुगोपाल और एके एंटनी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। लंबी चर्चा के बाद ये तय हुआ कि चुनाव से पहले किसी का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए नहीं घोषित किया जाएगा। परिणाम के बाद हाईकमान इस बारे में फैसला करेगा।

केरल और पूर्वोत्तर के राज्य के लोग अपने सांसदों से ज्यादा संतुष्ट, ये राज्य सबसे नीचे

जल्द मोर्चा संभालेंगे एंटनी

एके एंटनी तीन बार केरल के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। साथ ही उनका राजनीति में अनुभव भी काफी ज्यादा है। जिस वजह से कांग्रेस उनके नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी। सूत्रों के मुताबिक फरवरी में एंटनी केरल पहुंच जाएंगे। इसके बाद चुनाव खत्म होने तक वो वहीं पर ही रहेंगे। केरल पीसीसी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक संसद का बजट सत्र भी शुरू होने वाला है, जिस वजह से वो पहले नहीं आ सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
congress High command meeting, no cm candidate for before kerala election
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X