• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस ने लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों के साथ की बैठक, सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 29 जुलाई। कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के एक समूह की संयुक्त बैठक गुरुवार को संसद में सीपीपी कार्यालय में आयोजित की गई। ये बैठक दोनों सदनों में केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति बनाने के लिए आयोजित की गई।

congress

बता दें कांग्रेस ने पेगासस के माध्यम से जासूसी के आरोपों की जांच और केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी प्रोटेस्‍ट करने संबंधी रणनीति बनाने के लिए ये बैठक आयोजित की । इस बैठक में निर्धारित किया गया कि दोनों सदनों में इन पेगासस सॉफ्टवेयर और किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष प्रोटेस्‍ट जारी रखेगे। केंद्र सरकार कई बिल इस विपक्ष के विरोध के बीच रखेगी।

गौरतलब है कि संसद का मानसून सत्र जो 19 जुलाई से शुरू हुआ है उसके आरंभ होने से पहले कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा कांग्रेस संसदीय समूहों का पुनर्गठन किया गया था। बैठक में मौजूद लोगों में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, और पार्टी के नेता जयराम रमेश, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम, मनीष तिवारी, मनिकम टैगोर, रवनीत सिंह बिट्टू, शशि थरूर, अंबिका सोनीऔर के सुरेश भी मौजूद रहे।

बता दें कांग्रेस समेत अन्‍य विपक्षी दल अपनी मांगों को लेकर लोकसभा और राज्यसभा दोनों में स्थगन का दबाव बना रहे हैं। मानसून सत्र शुरू होने के बाद से ही दोनों सदनों में विपक्ष का विरोध हो रहा है। इस बैठक से साफ है कि आने वाले दिनों में विपक्षी पार्टियों का दोनों सदनों में जमकर विरोध देखने को मिलेगा। वहीं केंद्र सरकार अपने कई प्रस्‍तावित बिल इस विपक्ष के विरोध के बीच में रखेगी।

https://www.filmibeat.com/photos/jacqueline-fernandez-21253.html?src=hi-oiइन Photos में देखें Jacqueline Fernandez का बेहद बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज

English summary
Congress held a meeting with the MPs of Lok Sabha and Rajya Sabha, made a strategy to surround the government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X