• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी ने सोमवार को दिल्ली में बुलाई अहम बैठक, कृषि विधेयकों पर तैयार होगी रणनीति

|

नई दिल्ली: मोदी सरकार रविवार को किसानों से जुड़े तीन विधेयकों को राज्यसभा में पेश करेगी। उच्च सदन में विधेयकों को पास करना सरकार के लिए चुनौती भरा है, क्योंकि विपक्ष के साथ सहयोगी दल भी इसका विरोध कर रहे हैं। इस विधेयक के विरोध में कांग्रेस ने भी तैयारी शुरू कर दी है। जिसके तहत पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक अहम बैठक बुलाई है।

sonoa

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान ने सोमवार को दिल्ली में एक अहम बैठक बुलाई है। जिसमें ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सभी जनरल सेक्रेट्री, स्टेट इंचार्ज, स्पेशल कमेटी के मेंबर समेत वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। इस बैठक में संसद में मोदी सरकार की ओर से पेश कृषि विधेयकों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। इस मुद्दे पर कांग्रेस को बीजेपी के कुछ सहयोगी दलों का भी साथ मिलने की उम्मीद है।

कृषि विधेयकों पर अब TRS ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुश्किल, राज्यसभा में करेंगे विरोध

कांग्रेस के साथियों पर बीजेपी की नजर

अगर अकाली दल को छोड़ दें तो एनडीए के पास राज्यसभा में 105 सांसदों का संख्या बल है। ऐसे में विधेयक पास करवाने के लिए उन्हें 17 सांसदों का समर्थन और चाहिए। सूत्रों के मुताबिक BJD, AIADMK, YSRC और TDP के अलावा शिवसेना और एनसीपी से भी बीजेपी ने संपर्क किया है। साथ ही उन्हें बिल के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है। अब देखने वाली बात ये होगी कि महाराष्ट्र में कांग्रेस की सहयोगी शिवसेना-एनसीपी किसकी ओर जाते हैं।

कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस घोषणा पत्र को कृषि क्षेत्र बिल में तोड़-मरोड़कर पेश किया है। उनके मुताबिक मोदी सरकार द्वारा लाए जा रहे कानून से MSP का सिद्धांत और सार्वजनिक खरीद प्रणाली बर्बाद हो जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress has called meeting on issue of three farm bills in Parliament
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X