• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस के खिलाफ इस वजह से साजिश रच रहे हैं G23 के नेता, पार्टी की पूर्व सांसद का दावा

|

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व लोकसभा सांसद और बिहार के बाहुबली नेता पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन ने कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने दावा किया है कि पार्टी के जी-23 में शामिल सारे नेता सिर्फ राज्यसभा की सीट पाने के लिए 'पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहे हैं।' रंजीत रंजन का दावा है कि इन नेताओं को कांग्रेस ने उनकी हैसियत से ज्यादा दिया है, लेकिन फिर भी ये लोग उसी के खिलाफ साजिश कर रह हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि पांच राज्यों में चुनाव से पहले इन नेताओं के बर्ताव से तो ऐसा ही लगता है कि ये लोग साजिशों में जुटे हुए हैं।

Former Congress MP from Lok Sabha from Bihar Ranjit Ranjan has claimed that G-23 leaders are plotting against the party

कांग्रेस की कमजोरी के लिए जी-23 के नेता जिम्मेदार-रंजीत रंजन

बिहार के सुपौल से पूर्व सांसद ने कहा है कि ये नेता आरोप लगा रहे हैं कि पिछले 30 वर्षों से पार्टी लगातार नीचे की ओर जा रही है, तो ऐसे में तो इन्हीं सब से सवाल पूछा जाना चाहिए कि क्या इसके लिए (पार्टी की कमजोरी के लिए) ये लोग जिम्मेदार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की कमजोरियों के लिए गांधी परिवार को दोष देना गलत है। उन्होंने तो ये आरोप लगा दिया है कि यही 23 नेता कांग्रेस की गिरावट के लिए जिम्मेदार हैं, क्योंकि तब ये सारे युवा नेता थे। वो बोलीं- 'आज जब युवाओं नेताओं को वरिष्ठ नेताओं की सलाह की जरूरत है कि वह उनका मार्गदर्शन करें और साथ में मिलकर काम करें, ये जी-23 के नेता सार्वजनिक मंच से पार्टी के खिलाफ बोल रहे हैं।' उन्होंने आरोप लगाया है कि जम्मू और कश्मीर में आयोजित 'शांति सम्मेलन' दरअसल पार्टी के खिलाफ बोलने के लिए ही आयोजित किया गया था।

शनिवार को जम्मू में आयोजित हुआ था जी-23 गुट का कार्यक्रम

बता दे कि शनिवार को जम्मू में राज्यसभा के पूर्व नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद के सम्मान में आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कांग्रेस के असंतुष्ट गुट में शामिल कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा जैसे वरिष्ठ नेताओं ने कहा था कि वो देख रहे हैं कि कांग्रेस लगातार कमजोर होती जा रहा है और वो अपनी आवाज इसलिए उठा रहे हैं, क्योंकि वह पार्टी को फिर से मजबूत करना चाहते हैं। ये दोनों नेता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उत्तर-दक्षिण की तुलना वाले विवादास्पद बयान से भी असहमत नजर आए थे और उसके बाद ही इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें जी-23 के आठ नेता पहुंचे थे और ये लोग आगे भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करके कांग्रेस की खामियों को उजागर करना चाहते हैं, ताकि संगठन को दुरुस्त किया जा सके।

इसे भी पढ़े- Jammu:कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने की PM Modi की तारीफ, बोले- प्रधानमंत्री बनने के बावजूद......

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Congress MP from Lok Sabha from Bihar Ranjit Ranjan has claimed that G-23 leaders are plotting against the party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X