• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को नवोदय स्कूल में मिले फ्री शिक्षा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 20: कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आकर बड़ी संख्या में लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खाया है। कोरोना वायरस ने पूरा का पूरा परिवार तबाह कर दिया। परिवारों ने अपने घर के कमाने वाले मुखिया को लाचार होकर जाते हुए देखा हैं। कोरोना से मां-बाप का साया खोने वाले बच्चे अनाथ हो गए हैं। महामारी के दौरान ऐसी परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा हैं।

    Sonia Gandhi की PM Modi को चिट्ठी, Corona में अनाथ हुए बच्चों को मुफ्त मिले शिक्षा | वनइंडिया हिंदी

    Sonia Gandhi wrote to PM Modi

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर उन बच्चों को नवोदय विद्यालय में मुफ्त शिक्षा देने पर विचार करने का अनुरोध किया, जिन्होंने अपने माता-पिता या परिवार के एक कमाने वाले सदस्य को खो दिया है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर ऐसे बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने का आग्रह किया है।

    सोनिया गांधी ने अपने पत्र के जरिए बताया कि पूरे देश में 661 नवोदय विद्यालय है, जिनमें ऐसे पीड़ित बच्चों की अच्छे ढंग से पढ़ाई करवाई जा सकती है और उनका भविष्य संवारा जा सकता है। आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना के हुई मौतों के बाद मुआवजे का ऐलान किया गया है। साथ ही इस महामारी में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के भविष्य को लेकर भी कई कदम उठाएं जा रहे है।

    कोरोना के हालात पर सोनिया गांधी ने की बैठक, कहा- 'सिस्टम नहीं, मोदी सरकार फेल हुई'कोरोना के हालात पर सोनिया गांधी ने की बैठक, कहा- 'सिस्टम नहीं, मोदी सरकार फेल हुई'

    दिल्ली सीएम ने की बड़ी घोषणा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महामारी के मद्देनजर कई बड़ी घोषणाएं की है, जिसके मुताबिक जिन परिवारों में कोरोना से किसी की भी मौत हुई है उनको 50 हजार रुपये आर्थिक मदद मिलेगी। परिवार को 2500 रुपए की पेंशन भी दी जाएगी। वहीं जिन बच्चों के माता-पिता के कोरोना से निधन के बाद कोई कर्ताधर्ता नहीं है, उनको 25 साल का होने तक 2500 रुपये की आर्थिक सहायता मिलेगी।

    English summary
    Congress chief Sonia Gandhi wrote to PM Modi requesting free education children lost parents
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X