• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विधानसभा उपचुनाव 2020: कांग्रेस ने जारी की यूपी-झारखंड के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट

|

नई दिल्‍ली। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और झारखंड में होने वाले विधानसभा उप-चुनावों के लिए शुक्रवार को 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि यूपी में 7 और झारखंड में 2 विधानसभा सीट पर उप-चुनाव होना है। कांग्रेस ने यूपी की जिन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, उनमें नौगांवा सादात से डॉ. कमलेश सिंह, बुलंदशहर से सुशील चौधरी, टुंडला एससी से स्नेह लता, घाटमपुर एससी से कृपा शंकर और देवरिया से मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी के नाम शामिल हैं। वहीं, झारखंड के बेरमो सीट से कांग्रेस ने कुमार जयमंगल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

विधानसभा उपचुनाव 2020: कांग्रेस ने जारी की यूपी-झारखंड के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट

आपको ता दें कि यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होगी। 10 तारीख को वोटों की मतगणना होगी। गौरतलब है कि झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के एक विधानसभा सीट से त्यागपत्र देने और कांग्रेस विधायक रहे राजेंद्र सिंह के निधन के कारण क्रमश: दुमका और बेरमो सीट पर उपचुनाव कराया जाना है।

54 विधानसभा सीटों पर होने हैं उपचुनाव

बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही चुनाव आयोग ने सभी 54 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। यूपी के अलावा मध्य प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, नगालैंड, कर्नाटक, झारखंड, हरियाणा, गुजरात और छत्तीसगढ़ की विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक, 9 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। नामाकंन के लिए 16 अक्टूबर आखिरी दिन है जबकि 19 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी और इसी दिन नतीजे घोषित किए जाएंगे।

जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया, मुठभेड़ जारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress declares its candidates for upcoming Assembly by-elections to one seat in Jharkhand and five seats in Uttar Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X