• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जीएसटी के खिलाफ 26 फरवरी को व्यापारियों का भारत बंद, ट्रांसपोर्ट सेक्टर ने बंद का किया समर्थन

|

नई दिल्ली। Bharat Bandh on 26th February 2021 जीएसटी के खिलाफ कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 26 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है। सोमवार को नागपुर में कैट के द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन की शुरुआत हुई। इस सम्मेलन के आगाज के दौरान ही 26 फरवरी को भारत बंद का फैसला लिया गया। आपको बता दें कि CAIT देश में कई व्यापार संघों की सर्वोच्च संस्था है और जो सम्मेलन सोमवार से नागपुर में शुरू हुआ है, उसमें 200 से अधिक व्यापारी प्रमुखों ने संयुक्त रूप से हिस्सा लिया है। ऐसे में ये सभी व्यापारी बंद के समर्थन में रहेंगे।

Bharat bandh
    GST के खिलाफ 26 Feb को व्यापारियों का Bharat Bandh, ट्रांसपोर्ट सेक्टर ने दिया साथ | वनइंडिया हिंदी

    ट्रांसपोर्ट सेक्टर ने दिया समर्थन

    कैट के इस भारत बंद को ट्रांसपोर्ट सेक्टर ने भी समर्थन देने का ऐलान किया है। ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने 26 फरवरी को पूरे देश में चक्का जाम करने की घोषणा की है।इस दिन पूरे देश में कई बड़े हाईवे बंद हो सकते हैं।

    देश फेल हुआ जीएसटी- कैट

    भारत बंद की घोषणा करते हुए कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल तथा ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफ़ेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने कहा कि जीएसटी काउन्सिल द्वारा जीएसटी के स्वरूप को अपने फ़ायदे के लिए विकृत किया गया है। जीएसटी देश के अंदर पूरी तरह से फेल साबित होने वाली प्रणाली है।

    बीसी भरतिया ने कहा है कि जीएसटी का लाभ हितधारकों को नहीं मिल पा रहा है। देश भर के व्यापार जगत के नेता इस बात पर एकमत थे कि केंद्र और राज्य सरकारें दोनों कर के संबंध में व्यापारियों की समस्याओं का जवाब देने में विफल रही हैं।

    English summary
    Confederation of All India Traders called Bharat Bandh on 26th February 2021
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X