• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल में 17-18 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन, बैंक भी रहेंगे बंद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जुलाई। केरल में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश सरकार ने 17 और18 जुलाई को प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस बाबत केरल सरकार की ओर से प्रेस रिलीज करके जानकारी दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश में 15 जुलाई से कोरोना की नई गाइडलाइन को भी लागू करने का फैसला लिया गया है। हालांकि बैंकों को हफ्ते में पांच दिन कामकाज की इजाजत है लेकिन 17 व 18 जुलाई को प्रदेश में बैंक भी बंद रहेंगे। बता दें कि केरल में कोरोना के साथ जीका वायरस के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को प्रदेश में जीका वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ यहां अब जीका वायरस के कुल 23 मामले हो गए हैं।

    Covid-19 Update: Kerala में Total lockdown का ऐलान, जानें New guidelines । वनइंडिया हिंदी
    kerala

    मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक के बाद कोरोना की नई गाइडलाइन भी जारी की गई। जिसमे 17-18 जुलाई को संपूर्णलॉकडाउन का फैसला लिया गया। नई गाइडलाइन के मुताबिक अब दुकानें सिर्फ रात 8 बजे तक ही खुली रह सकती हैं जबकि बैंकों का कामकाज हफ्ते में पांच दिन ही चलेगा। बता दें कि केरल में सोमवार को कोरोना के 7798 नए मामले सामने आए थे जबकि 100 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी।

    इसे भी पढ़ें- COVID-19: दिल्ली में सामने आए कोरोना के 76 नए केस, पॉजिटिविटी रेट हुआ - 0.11%इसे भी पढ़ें- COVID-19: दिल्ली में सामने आए कोरोना के 76 नए केस, पॉजिटिविटी रेट हुआ - 0.11%

    केरल में व्यापारियों ने सप्ताह के सभी दिन बाजार को खोलने की मांग रखी थी, लेकिन राज्य सरकार ने इसे खारिज कर दिया है। सरकार का कनहा है कि तबतक इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी जबतक कि संक्रणकी दर 10 फीसदी से कम ना हो जाए। लिहाजा हफ्ते के दो दिन दुकानें बंद रहेंगी। गौर करने वाली बात है कि केरल में दोहरे संक्रमण का मामला पहली बार सामने आया है। यहां एक छात्रा जोकि पहले 30 जनवरी 2020 को कोरोना संक्रमित पाई थी वह दोबारा एक बार फिर से कोरोना संक्रमित पाई गई है।

    English summary
    Complete lockdown in Kerala on 17 and 18 July
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X