• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ में 15 दिनों का सख्त लॉकडाउन, 13 जुलाई से सब कुछ बंद

|

मुंबई। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र के पुणे जिले समेत कई इलाकों में एक बार फिर सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ और ग्रामीण पुणे के कुछ हिस्सों में 13 जुलाई से 23 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस दौरान केवल डेयरी, मेडिकल स्टोर और अस्पतालों जैसी आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी। पुणे जिले के ग्रामीण भागों में 22 गाँवों की पहचान की गई है जहाँ लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

13 जुलाई से 23 जुलाई तक सब कुछ बंद

13 जुलाई से 23 जुलाई तक सब कुछ बंद

पुणे मंडर के आयुक्त दीपक म्हैसेकर ने शुक्रवार को बताया कि, 13 जुलाई से 23 जुलाई तक पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ और ग्रामीण पुणे के कुछ हिस्सों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इन इलाकों में 13 जुलाई से 23 जुलाई तक केवल डेयरी और मेडिकल स्टोर, अस्पतालों जैसी आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी। इसके अलावा सब कुछ बंद रहेगा। उनके अनुसार इन इलाकों में तेजी से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है, ऐसे में हालात बेकाबू न हो इसके लिए दोबारा से लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है।

मास्क को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

मास्क को लेकर सख्त हुआ प्रशासन

पुणे कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि, पुणे जिले के ग्रामीण भागों में 22 गाँवों की पहचान की गई है जहाँ यह तालाबंदी लागू की जाएगी। पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ क्षेत्र के अलावा, इन गांवों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट टला नहीं है फिर भी पुणे के कुछ नागरिक बिना आवश्यकता और मास्क के घर से बाहर निकलते हैं। जिसकी वजह से प्रशासन के सख्त कदम उठाना होगा।

इन इलाकों में बढ़े कोरोना संक्रमित

इन इलाकों में बढ़े कोरोना संक्रमित

उधर राज्य के उपमुख्यमंत्री और पुणे जिले के पालकमंत्री अजीत पवार ने आदेश दिया है कि अगले सोमवार यानी 13 जुलाई से 15 दिनों के लिए पुणे में सख्त लॉकडाउन लगाया जाएगा जिसकी नियमावली जल्द ही जारी की जाएगी। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के कारण ये निर्णय लिया गया है। पुणे, पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले 2 हफ्तों में जोरदार वृद्धि हुई है इसलिए प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन लगाये जाने का फैसला लिया गया है।

गोवा में जोरदार बारिश के आसार, IMD ने मौसम को लेकर दिया ये अपडेट

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Complete lockdown announced for Pune, Pimpri Chinchwad and some parts of Rural Pune from 13th July
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X